31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुझे यकीन है कि संन्‍यास को लेकर धौनी ने कप्तान और कोचों से बात की होगी : गांगुली

नयी दिल्ली : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि महेंद्र सिंह धौनी ने अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में भारतीय कप्तान विराट कोहली और चयनकर्ताओं से जरूर बात की होगी. धौनी वनडे विश्व कप में भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं जिससे उनके […]

नयी दिल्ली : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि महेंद्र सिंह धौनी ने अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में भारतीय कप्तान विराट कोहली और चयनकर्ताओं से जरूर बात की होगी.

धौनी वनडे विश्व कप में भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं जिससे उनके भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही है. गांगुली ने कहा , उसने कप्तान से बात की है और मुझे यकीन है कि चयनकर्ताओं से भी बात की होगी. मुझे नहीं लगता कि इस बारे में बात करने के लिये यह कोई मंच है.

उन्होंने दो बार के विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान की तारीफ करते हुए कहा कि धौनी जैसा खिलाड़ी मिलना मुश्किल है. उन्होंने कहा , यह धौनी का फैसला होगा कि वह क्या करना चाहता है. मैंने उससे बात नहीं की है, लेकिन वह चैम्पियन है. वह भारतीय क्रिकेट का चैम्पियन है.

गांगुली ने कहा , आपको एम एस धौनी जल्दी नहीं मिलेगा, लेकिन यह उसे तय करना है कि वह खेलना चाहता है या नहीं. यह उसका फैसला होगा. धौनी ने अपने भविष्य के बारे में बात करने से अभी तक इनकार किया है. मुंबई में एक कार्यक्रम में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के सवाल पर कहा था कि जनवरी 2020 के बाद यह सवाल पूछा जाये. हाल ही में भारत के आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाने के सवाल पर गांगुली ने कहा कि वह विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को इस पर बात करने के लिये कहेंगे.

भारत ने आखिरी बार 2013 में आईसीसी टूर्नामेंट जीता था जब धौनी की अगुवाई में टीम ने चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में इंग्लैंड को मात दी थी. गांगुली ने कहा , इस बारे में बात करनी होगी. मैं विराट और रवि से बात करूंगा.

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में भारत की संभावनाओं के बारे में उन्होंने कहा , भारत जीत सकता है. मेरे पास कुछ सुझाव है, लेकिन मैं सार्वजनिक रूप से उस पर बात नहीं करूंगा. भारत को पहले बल्लेबाजी करने पर कई बार दिक्कत आई है जिसमें सुधार करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें