31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

400 छक्‍का जड़ने वाले पहले भारतीय बने रोहित शर्मा, गेल-अफरीदी के क्‍लब में शामिल

मुंबई : केएल राहुल, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में तीन विकेट पर 240 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया. यह टी20 क्रिकेट में भारत का तीसरा सर्वोच्च स्कोर है. भारत ने इस प्रारूप में श्रीलंका के खिलाफ […]

मुंबई : केएल राहुल, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में तीन विकेट पर 240 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया. यह टी20 क्रिकेट में भारत का तीसरा सर्वोच्च स्कोर है.

भारत ने इस प्रारूप में श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में 2017 में पांच विकेट पर 260 रन बनाये थे जो उसका सर्वोच्च स्कोर था. वहीं लाडेरहिल में 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ चार विकेट पर 244 रन बनाये थे.

वानखेड़े स्टेडियम पर यह किसी टीम का टी20 क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर है. भारत के इस स्‍कोर में राहुल की 56 गेंद में नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से 91 रन का स्‍कोर, कप्‍तान कोहली की 29 गेंद में नाबाद 70 रन की पारी के साथ-साथ सबसे खास रोहित शर्मा की 34 गेंद में विस्‍फोटक 71 रन की पारी अहम रही.

मुंबई में रोहित शर्मा ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट कैरियर में एक और कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है. रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 400वां छक्का पूरा कर लिया है. इस आंकड़े को छूने वाले वह पहले भारतीय बन गये हैं. इसके साथ ही वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल और पाकिस्‍तान के शाहिद अफरीदी के क्‍लब में भी वो शामिल हो गये.

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक छक्‍के जड़ने का रिकॉर्ड गेल के नाम दर्ज है. गेल ने 462 मैचों में 534 छक्‍के जमाये हैं, वहीं अफरीदी 524 मैचों में 476 छक्‍के जमाये हैं. अब तीसरे स्‍थान पर रोहित शर्मा पहुंच गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें