#INDvsAUS : विराट कोहली का विकेट हासिल नहीं कर पाने से निराश हैं ट्रेविस हेड

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने कहा कि उनकी टीम तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन विराट कोहली का कीमती विकेट हासिल नहीं कर पाने से निराश है.

उन्होंने दूसरे दिन सुबह कूकाबुरा की सख्त गेंद का पूरा फायदा उठाने पर जोर दिया. कोहली जब 47 रन पर थे तब कप्तान टिम पेन ने दिन के आखिरी क्षणों में मिशेल स्टार्क की गेंद पर उनका आसान कैच छोड़ा.

हेड ने बुधवार को कहा, स्टार्क ने वह दिन का सर्वश्रेष्ठ ओवर किया था. उन्होंने कोहली को अंदर और बाहर जाती गेंदों से परेशान किया. उम्मीद है कि यह नयी गेंद गुरुवार सुबह भी उपयोगी साबित होगी. यह मौका गंवाना निराशाजनक है, लेकिन ऐसा होता है.

इसे भी पढ़ें...

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को काफी पसीना बहाना पड़ा, क्योंकि भारतीय बल्लेबाजों ने टिककर खेलने को तरजीह दी. भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 215 रन बनाये हैं. उस समय कोहली 47 और चेतेश्वर पुजारा 68 रन पर खेल रहे थे. इससे पहले मयंक अग्रवाल ने अपने पदार्पण मैच में 76 रन की पारी खेली. हेड ने कहा, हम आज चार. पांच विकेट लेना पसंद करते, लेकिन कल सुबह का सत्र काफी महत्वपूर्ण होगा और अगर हम सुबह दो विकेट लेने में सफल रहते हैं तो इसका फायदा मिलेगा, क्योंकि गेंद सख्त रहेगी और बाद में बायें हाथ के दो बल्लेबाज खेलने के लिये आएंगे.

इसे भी पढ़ें...

हेड ने कहा कि गेंदबाजी इकाई ने रन प्रवाह पर अंकुश लगाकर अच्छा प्रदर्शन किया और उम्मीद जतायी कि गुरुवार को भी वे इस तरह का प्रदर्शन जारी रखेंगे. उन्होंने कहा, हां यह मुश्किल दिन था. टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से बेहद परिश्रम वाला दिन और उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की. हमने दबाव बनाया और हमने अब तक पूरी शृंखला में देखा है कि किसी भी दिन ऊंची दर से रन नहीं बने.

हेड ने कहा, टेस्ट क्रिकेट में कई बार ऐसा होता है. हमेशा आपको अच्छा विकेट नहीं मिलता और आज हमें कड़ी मेहनत करनी पड़ी. अब गुरुवार की सुबह अहम होगी और हमें सुनिश्चित करना होगा कि हम कल भी आज जैसी गेंदबाजी करें. मुझे लगता है कि हमने कड़ी परिस्थितियों में भारत पर अंकुश लगाये रखा.

इसे भी पढ़ें...

उन्होंने दो विकेट लेने के लिये कमिन्स की भी तारीफ की. हेड ने कहा, कमिन्स ने आगे बढ़कर नेतृत्व किया और दो विकेट लिये. उसने आक्रामक गेंदबाजी की तथा अपने बाउंसर का अच्छा उपयोग किया. उसने सारे दिन भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाये रखा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें