32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

INDvsAUS : कोहली के नाबाद अर्धशतक से भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदा, सीरीज 1-1 से बराबर

सिडनी :कप्‍तान विराट कोहली के नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में 6 विकेट से हरा दिया और सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया. लक्ष्‍य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 19 ओवर और 4 गेंदों में 4 विकेट खोकर 168 रन बनाकर मैच […]

सिडनी :कप्‍तान विराट कोहली के नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में 6 विकेट से हरा दिया और सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया.

लक्ष्‍य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 19 ओवर और 4 गेंदों में 4 विकेट खोकर 168 रन बनाकर मैच जीत लिया. कप्‍तान विराट कोहली 41 गेंदों में 4 चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 61 रन बनाकर नाबाद रहे. कोहली ने चौका जड़ भारत को जीत दिलायी. कोहली के साथ दिनेश कार्तिक 18 गेंदों में 1 चौके और एक छक्‍के की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे.

भारत को पहला झटका सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन के रूप लगा और दूसरा रोहित शर्मा के रूप में. आउट होने से पहले धवन 22 गेंदों में 6 चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 41 रन बनाये. धवन को स्‍टार्क ने पग बाधा आउट किया. वहीं रोहित शर्मा ने 16 गेंदों में 1 चौके और दो छक्‍कों की मदद से 23 रन बनाये.

इससे पहलेऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाये. भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाज क्रुणाल पांड्या रहे. उन्‍होंने 4 ओवर में 36 रन देकर 4 विकेट चटकाये. इसके अलावा एक मात्र विकेट कुलदीप यादव को मिले.

आज के मैच में ऑस्ट्रेलिया ने एक बदलाव करते हुए जेसन बेहरेनडोर्फ की जगह मिशेल स्टार्क को टीम में जगह दी है. भारत ने पिछले मैच में खेलने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. यहां चर्चा कर दें कि आस्ट्रेलिया श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है.

विकेट पतन

ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट AJ Finch का गिरा. उनका विकेट कुलदीप यादव ने चटकाया. यादव ने पांड्या के हाथों Finch का कैच लपकवाया. Finch 28 रन बनाकर आउट हुए.

दूसरा विकेट: DJM Short को पांड्या ने lbw करके पवेलियन लौटाया. वे 33 रन बनाकर आउट हुए.

तीसरा विकेट: BR McDermott को पांड्या ने lbw किया. वे खाता भी नहीं खोल पाये.

चौथा विकेट: GJ Maxwell को भी पांड्या ने अपना शिकार बनाया. Maxwell को पांड्या ने शर्मा के हाथों कैच लपकवाया.

पांचवां विकेट: AT Carey को पांड्या ने 27 रन पर कोहली के हाथों कैच करवाया.

छठा विकेट के रूप में CA Lynn को भारत ने आउट किया. Lynn को बुमराह ने रन आउट किया. वे टीम में 13 रन ही जोड़ सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें