30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का पलड़ा भारी : डेल स्‍टेन

मुंबई : दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन मानते हैं कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम कुछ भी हासिल करने में सक्षम है लेकिन आगामी पांच टेस्ट की सीरीज में वह मेजबान इंग्लैंड को प्रबल दावेदार मानते हैं. स्टेन ने कहा कि ऐसा इसलिये है क्योंकि इंग्लैंड का तेज गेंदबाजी आक्रमण […]

मुंबई : दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन मानते हैं कि विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम कुछ भी हासिल करने में सक्षम है लेकिन आगामी पांच टेस्ट की सीरीज में वह मेजबान इंग्लैंड को प्रबल दावेदार मानते हैं.

स्टेन ने कहा कि ऐसा इसलिये है क्योंकि इंग्लैंड का तेज गेंदबाजी आक्रमण थोड़ा बेहतर है. उन्होंने यहां कहा , विराट की अगुवाई में यह भारतीय टीम कुछ परिणाम हासिल करने की काबिलियत रखती है. मैं विराट को अच्छी तरह जानता हूं. वह काफी दृढ़ निश्चय वाला खिलाड़ी है.

पांच टेस्ट मैच किसी भी एक टीम के लिये अच्छे होंगे और अगर एक टीम शानदार खेलेगी तो दूसरी को पराजय मिलेगी ही. यह 35 साल का तेज गेंदबाज आज यहां ‘ गो प्रो ‘ के कार्यक्रम में आया हुआ है. उन्होंने कहा , लेकिन मैं विराट को जानता हूं , जिससे यह कड़ी टेस्ट सीरीज होगी.

इंग्लैंड के गेंदबाजों में थोड़ा ज्यादा कौशल है और यही अंतर पैदा होगा और यह काफी महत्वपूर्ण होगा. उन्हें यह भी लगता है कि भारतीय आक्रमण में जसप्रीत बुमरा पहले टेस्ट के लिये जबकि भुवनेश्वर कुमार कम से कम तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पायेंगे जिससे उनके लिये चीजें आसान नहीं होगी. स्टेन ने कहा , भारतीय टीम अपने स्पिनरों पर काफी निर्भर होती है और उन्होंने एक दिवसीय क्रिकेट में अच्छा काम भी किया है.

इस समय इंग्लैंड में विकेट काफी सपाट है और इसमें इतना टर्न नहीं मिल रहा है , विशेषकर चार दिवसीय काउंटी क्रिकेट में. इसलिये उन्हें अपने तेज गेंदबाजों पर निर्भर रहना होगा. अगर उनकी टीम में ये नहीं खेलेंगे तो वे निश्चित रूप से मुश्किल में आ जायेंगे.

उन्होंने साथ ही यह भी कहा , मुझे भविष्यवाणी करना पसंद नहीं है. लेकिन फायदा निश्चित रूप से इंग्लैंड को मिलेगा , वह अपने घरेलू मैदान पर खेलेगा और साथ ही यह लंबा दौरा भी होगा. भारतीय टीम वहां वनडे खेल चुकी है और अभी तक उसका दौरा अच्छा रहा है. लेकिन अगर मैं अपना पैसा लगाऊंगा तो वह निश्चित रूप से इंग्लैंड पर होगा। लेकिन यह काफी मुश्किल मुकाबला होगा.

स्टेन ने कहा , मुझे लगता है कि इंग्लैंड में मौसम सूखा होगा. इससे काफी रन बनेंगे. लेकिन इंग्लैंड इन हालात का आदी है. घरेलू सीरीज ज्यादातर घरेलू टीम के खाते में ही जाती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें