32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सबसे धनी बोर्ड BCCI का वेबसाइट हुआ ऑफलाइन, डोमेन रिन्‍यू नहीं कराने से आयी शर्मनाक स्थिति

नयी दिल्ली : दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई अपनी आधिकारिक वेबसाइट अपडेट नहीं करा पाया. इसके कारण बोर्ड का आधिकारिक वेबसाइट रविवार को ऑफलाइन हो गया. बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट WWW.bcci.tv रविवार को पूरे दिन काम नहीं किया. हालांकि सोमवार को वेबसाइट सामान्‍य ढंग से काम कर रहा है. 3 फरवरी 2018 को […]

नयी दिल्ली : दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई अपनी आधिकारिक वेबसाइट अपडेट नहीं करा पाया. इसके कारण बोर्ड का आधिकारिक वेबसाइट रविवार को ऑफलाइन हो गया. बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट WWW.bcci.tv रविवार को पूरे दिन काम नहीं किया. हालांकि सोमवार को वेबसाइट सामान्‍य ढंग से काम कर रहा है. 3 फरवरी 2018 को डोमेन के रिन्‍यू की अंतिम तिथि थी. ऐसे में रिन्‍यू नहीं कराये जाने के कारण वेबसाइट बंद हो गयी.

जानकारी के अनुसार वेबसाइट पंजीकरण करवाने वाली रजिस्टर डॉट काम और नेमजेट डॉट काम ने बीसीसीआई की ओर से रिन्‍यू नहीं कराये जाने के बाद इस डोमेन नाम को सार्वजनिक बोली के लिये रख दिया है. उसे अब तक सात बोली मिली हैं, जिनमें सबसे बड़ी बोली 270 डालर की है.

ये भी पढ़ें… जब अंपायर ने टीम इंडिया को जीत के लिए कराया 40 मिनट इंतजार

रविवार को जब एक महत्‍वपूर्ण अंतर्राष्‍ट्रीय वनडे में भारत सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका से जीत रहा था, एस समय बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट ऑफलाइन हो गयी. मैच से संबंधित कोई अपडेट भी वेबसाइट पर नहीं देखने को मिले. बीसीसीआई वेबसाइट विभिन्न आयु वर्गों के स्कोर बोर्ड का महत्वपूर्ण स्रोत है. इसके अलावा इसमें बोर्ड से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेज भी दिये जाते हैं, जिसे देखने के लिए लोग इस वेबसाइट पर विजिट करते हैं.

सोमवार को बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट सही तरीके से काम कर रही है. रिन्‍यू की तिथि समाप्‍त होने के बाद फिर से उसका ऑनरशिप खरीदना पड़ता है. यह डोमेन दो फरवरी 2006 से दो फरवरी 2019 तक वैध था. हालांकि तीन फरवरी 2018 को इसे रिन्‍यू कराना था.

ये भी पढ़ें… चहल की फिरकी के बाद ‘गब्बर’ का धमाका, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से रौंदा

बता दें कि बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है. बोर्ड को आईसीसी से हर साल 405 मिलियन डॉलर्स मिलते हैं. इसके अलावा सितंबर 2017 में स्टार स्पोर्ट्स से आईपीएल मीडिया राइट्स बेच दिया था, जिसमें बोर्ड को 2.55 बिलियन डॉलर्स भी मिले थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें