38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Xiaomi ने भारत में खोला पहला Mi Home स्टोर, जानें क्या है खास

बेंगलुरू : चीनकीऐपल कंपनी मानी जानेवाली टेक्नोलॉजी कंपनी शाओमी ने भारत में अपने पहले ऑफलाइन रीटेल स्टोर Mi Home की शुरुआत की है. सबसे पहले इसे बेंगलुरू में शुरू किया गया है और कंपनी अगले 2 सालों में भारत में 200 ऑफलाइन स्टोर खोलेगी. पहले दिल्ली और मुंबई जैसे मेट्रो शहरों से इसकी शुरुआत की […]

बेंगलुरू : चीनकीऐपल कंपनी मानी जानेवाली टेक्नोलॉजी कंपनी शाओमी ने भारत में अपने पहले ऑफलाइन रीटेल स्टोर Mi Home की शुरुआत की है. सबसे पहले इसे बेंगलुरू में शुरू किया गया है और कंपनी अगले 2 सालों में भारत में 200 ऑफलाइन स्टोर खोलेगी. पहले दिल्ली और मुंबई जैसे मेट्रो शहरों से इसकी शुरुआत की जायेगी.

शाओमी का यह दमदार फोन आज नहीं खरीदा, तो पछतायेंगे

गौरतलब है कि कंपनी द्वारा चीन से बाहर खोला गया यह तीसरा शाओमी स्टोर होगा. सबसे पहले शाओमी स्टोर को पिछले साल अक्तूबर में सिंगापुर में खोला गया था. उसके बाद दूसरा स्टोर पिछले महीने मलेशिया में खुला. वहीं, अब नये स्टोर की लांचिंग भारत के बेंगलुरु शहर में हुई है. आम जनता के लिए इसे 20 मई से खोला जायेगा और इसके लिए प्री बुकिंग करायी जाएगी.

इस महीने भारत में लांच होगा Xiaomi Redmi 4

Mi Home स्टोर के माध्यम से यूजर्स शाओमी के स्मार्टफोन ​को सीधे स्टोर से ही खरीद सकते हैं, जबकि फिलहाल शाओमी के प्रोडक्ट आॅनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं. इस स्टोर में भारतीय बाजार में उपलब्ध शाओमी के सभी प्रोडक्ट देखने के लिए उपलब्ध होंगे. अगर Mi Home स्टोर पर कोई प्रोडक्ट समाप्त हो जाता है तो उपभोक्ताओं को उसकी आॅनलाइन खरीदारी के लिए कंपनी द्वारा ए​क F-code दिया जायेगा.

कुछ ही सेकंड्स में आउट ऑफ स्टॉक हुआ Xiaomi Mi 6

कंपनी द्वारा इस स्टोर को Mi Home नाम दिया गया है जिसको लेकर कंपनी को उम्मीद है कि यह यूजर्स को घर जैसा अहसास करायेगा. स्टोर लांच के दौरान शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने कहा है कि इसे Mi Store नहीं, बल्कि Mi Home कहने के पीछे एक वजह है. उन्होंने कहा कि इस स्टोर पर किसी भी ग्राहक से यह नहीं पूछा जायेगा कि वह दुकान क्यों आया है. Mi Home में कोई गेट नहीं होगा और यहां लोग आ कर घंटों प्रोडक्ट्स देख सकते हैं और इन्हें यूज कर सकते हैं. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि इस स्टोर में आकर वाईफाई यूज कर सकते हैं, कॉफी पी सकते हैं और कोई डिस्टर्ब भी नहीं करेगा.

iphone7+ को टक्कर देने आ गया Xiaomi Mi 6

Xiaomi Mi Home स्टोर में कंपनी के ढेरों प्रोडक्ट्स जैसे स्मार्टफोन, एक्सेसरीज, मी प्यूरीफायर आदि को देखने को मिलेंगे. Mi Home स्टोर में ग्राहक को प्रोडक्ट खरीदन से पहले यह समझने में आसानी होगी कि उपयोग में डिवाइस कैसा है. यहां आपको ऐसे प्रोडक्ट्स भी देखने को मिल जायेंगे, जो कि भारत में लांच भी नहीं किये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें