32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोहली ने 2018 में विदेशी सरजमीं पर जड़ दिया सबसे अधिक रन, द्रविड का रिकॉर्ड टूटा

मेलबर्न : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भारत की तरफ से विदेशी सरजमीं पर एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं. कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को यहां अपनी 82 रन की पारी के दौरान यह रिकार्ड अपने नाम किया. कोहली […]

मेलबर्न : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भारत की तरफ से विदेशी सरजमीं पर एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं.

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को यहां अपनी 82 रन की पारी के दौरान यह रिकार्ड अपने नाम किया. कोहली के नाम पर वर्ष 2018 में विदेशी धरती पर 1138 रन दर्ज हो गये हैं और उन्होंने राहुल द्रविड़ के 2002 में बनाये गये 1137 रन के रिकार्ड को तोड़ा.

इसे भी पढ़ें…

पुजारा का शतक, भारत का मजबूत स्कोर

द्रविड़ का रिकार्ड अपने नाम करने के तुरंत बाद ही कोहली ने मिशेल स्टार्क की गेंद पर थर्ड मैन पर कैच थमा दिया. भारतीय कप्तान अगर दूसरी पारी में 74 रन बनाने में सफल रहते हैं तो एक कैलेंडर वर्ष में विदेशी पिचों पर सर्वाधिक रन का विश्व रिकार्ड भी उनके नाम पर हो जाएगा. यह रिकार्ड अभी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ के नाम पर है जिन्होंने 2008 में 2012 रन विदेशी धरती पर बनाये थे.

इसे भी पढ़ें…

स्मिथ का बॉल टेंपरिंग मामले में सबसे बड़ा खुलासा, कहा…

स्मिथ के बाद वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्ड्स (1154) का नंबर आता है, जिन्होंने 1976 में यह रिकार्ड बनाया था. कोहली इस तालिका में तीसरे स्थान पर हैं. कोहली ने इस साल दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों में 47.66 की औसत से 286 रन और इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों 59.30 की औसत से 593 रन बनाये.

इसे भी पढ़ें…

डेल स्‍टेन ने शॉन पोलक का रिकॉर्ड तोड़ा, दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज बने

वह ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट मैचों की पांच पारियों में अब तक 51.80 की औसत से 259 रन बना चुके हैं. कोहली 2018 में अब तक कुल 1322 रन बनाये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें