27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फेलिक्स ने की बोल्ट की बराबरी

लंदन : लंदन में चल रहे विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अमेरिका की एल्लेसन फेलिक्स ने कांस्य पदक जीत पदकों की संख्या के मामले में जैमका के उसेन बोल्ट और मेर्लेनी ओट्टे की बराबरी कर ली है. विश्व चैंपियनशिप में फेलिक्स का यह 14वां पदक है जोकि बोल्ट और ओट्टे के बारबर है. इन 14 पदकों […]

लंदन : लंदन में चल रहे विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अमेरिका की एल्लेसन फेलिक्स ने कांस्य पदक जीत पदकों की संख्या के मामले में जैमका के उसेन बोल्ट और मेर्लेनी ओट्टे की बराबरी कर ली है.

विश्व चैंपियनशिप में फेलिक्स का यह 14वां पदक है जोकि बोल्ट और ओट्टे के बारबर है. इन 14 पदकों में फेलिक्स के नौ स्वर्ण पदक हैं. विश्व चैंपियनशिप के अलावा ओलंपिक में भी फेलिक्स का प्रदर्शन शानदार रहा है जहां छह स्वर्ण के साथ उन्होंने कुल नौ पदक अपने नाम किये हैं.

जब युवराज ने बोल्ट को हराया, बोले- ‘इस ग्रह पर मैं अकेला शख्स, जिसने बोल्ट को हराया’

अपना आखिरी टुर्नामेंट खेल रहे बोल्ट को अभी 100 रिले दौड़ में भाग लेना है और उनके पास विश्व चैंपियनशिप में अपने पदकों की संख्या को15 करने मौका होगा लेकिन फेलिक्स उनसे से आगे निकल सकती. वह 100 रिले दौड़ स्पर्धा के अलावा 400 टीम रिले दौड़ में भी पदक जीतने की दावेदार हैं. तेज बारिश के बीच बुधवार को 400 मीटर की इस दौड़ में कांस्य पदक जीतने के बाद फेलिक्स ने कहा कि वह नतीजे से पूरी तरह संतुष्ट नहीं है.

बोल्ट को विदाई रेस में पछाड़कर गेटलिन ने गोल्ड जीता, लेकिन करना पड़ा दर्शकों की हूटिंग का सामना

उन्होंने कहा, मैं स्वर्ण पदक चूकने से निराश हूं लेकिन मेरे लिये अभी चैंपियनशिप में और भी मौके हैं. इस दौड़ में उनकी हमवतन फिलिस फ्रांसीस ने स्वर्ण और बहरीन की सलवा ईद नासीर ने रजत पदक जीतने में कामयाब रहीं. 31 वर्षीय फेलिक्स ने उम्मीद जतायी की वह 2020 में जापान के तोक्यो में होने वाले ओलंपिक तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन जारी रखेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें