22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बोल्ट को विदाई रेस में पछाड़कर गेटलिन ने गोल्ड जीता, लेकिन करना पड़ा दर्शकों की हूटिंग का सामना

लंदन : अमेरिका के अनुभवी जस्टिन गेटलिन ने दिग्गज फर्राटा धावक उसेन बोल्ट को उनकी विदाई रेस में पछाड़ते हुए यहां विश्व चैंपियनशिप का पुरुषों की 100 मीटर दौड़ का खिताब जीत लिया. लेकिन इस जीत के बाद उन्हें दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ा. दो बार डोपिंग के लिए प्रतिबंधित हुए और पिछली […]

लंदन : अमेरिका के अनुभवी जस्टिन गेटलिन ने दिग्गज फर्राटा धावक उसेन बोल्ट को उनकी विदाई रेस में पछाड़ते हुए यहां विश्व चैंपियनशिप का पुरुषों की 100 मीटर दौड़ का खिताब जीत लिया. लेकिन इस जीत के बाद उन्हें दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ा.

दो बार डोपिंग के लिए प्रतिबंधित हुए और पिछली दो विश्व चैंपियनशिप में बोल्ट से पिछड़ने के बाद रजत पदक से संतोष करने वाले गेटलिन ने 9.92 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता. उनके हमवतन क्रिस्टियन कोलेमेन ने 9.94 सेकेंड के समय के साथ रजत पदक अपने नाम किया.

बोल्ट की शुरुआत खराब रही और उन्हें 9.94 सेकेंड के समय के साथ कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. स्पर्धा के बाद गेटलिन से गले लगने वाले बोल्ट ने कहा, मैं माफी चाहता हूं कि जीत के साथ अंत नहीं कर पाया. लेकिन मैं समर्थन के लिए आपका आभार व्यक्त करता हूं. उन्होंने कहा, हमेशा की तरह यह बेहतरीन अनुभव रहा. गेटलिन को हालांकि हीट्स और सेमीफाइनल की तरह एक बार फिर दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ा. यह वही स्टेडियम है जहां 2012 में बोल्ट और उनकी प्रतिद्वंद्विता को उनके दागी अतीत के कारण ‘अच्छाई बनाम बुराई ‘ के रुप में पेश किया गया था.
गेटलिन ने कहा, शुरुआती राउंड के दौरान मैं इसका (हूटिंग) आदी हो गया था और लक्ष्य को लेकर एकाग्र रहा. उन्होंने कहा, मैंने वह किया जो मुझे करना चाहिए था. जो लोग मुझे प्यार करते हैं वे यहां और स्वदेश में मेरी हौसलाअफजाई कर रहे थे. गेटलिन ने कहा, यह बोल्ट की अंतिम रेस है. वर्षों में मैंने कई जीत दर्ज की और कई बार हार का सामना करना पड़ा. यह बेहतरीन अवसर है. हम ट्रैक पर प्रतिद्वंद्वी हैं लेकिन इससे दूर हम अच्छा समय बिताते हैं और हंसी मजाक करते हैं.
जीत दर्ज करने के बाद गेटलिन ने शुरुआत में अपनी अंगुली होंठों पर लगाई जैसे कि वह दर्शकों को चुप रहने के लिए कह रहे हों लेकिन इसके बाद वह बोल्ट के सम्मान में अपने घुटनों पर झुक गए. गेटलिन ने कहा, सबसे पहले उसने (बोल्ट ने) मुझे बधाई दी और कहा कि मैं हूटिंग का हकदार नहीं था. वह प्रेरणादायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें