24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विजेंदर ने भाईचारे की मिसाल पेश की, खिताब लौटाने की पेशकश की, चाहते हैं चीन के साथ शांति

मुंबई : भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने भाईचारे की मिसाल पेश करते हुए भारत-चीन सीमा पर शांति के बदले चीन के अपने प्रतिद्वंद्वी जुल्फिकार मैमतअली का डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट खिताब लौटाने की पेशकश की है. प्रो मुक्केबाजी के दोहरे चैंपियन विजेंदर ने भारत और चीन से सीमा पर शांति बनाने की अपील […]

मुंबई : भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने भाईचारे की मिसाल पेश करते हुए भारत-चीन सीमा पर शांति के बदले चीन के अपने प्रतिद्वंद्वी जुल्फिकार मैमतअली का डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट खिताब लौटाने की पेशकश की है. प्रो मुक्केबाजी के दोहरे चैंपियन विजेंदर ने भारत और चीन से सीमा पर शांति बनाने की अपील की है.

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता 31 साल के विजेंदर ने दोहरी डब्ल्यूबीओ एशीया पैसीफिक सुपर मिडिलवेट और डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट खिताबी मुकाबले में मैमतअली को हराकर और फिर शांति की अपील करके सबका दिल जीत लिया.

विजेंदर से मीडिया से बात करते हुए कहा, भारत-चीन मैत्री को (मैं अपना खिताब समर्पित करता हूं), क्योंकि सीमा पर तनाव अच्छा नहीं है. क्योंकि मैं सोशल मीडिया, खबरों में देख रहा हूं, यह चलता जा रहा है और यह अच्छा नहीं है. मैं खिताब लोगों को, शांति के लिए देता हूं, यह मैत्री के लिए है, हिंदी-चीनी भाई भाई. भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव के बीच विजेंदर ने यह टिप्पणी की है.

विजेंदर ने चीनी बॉक्सर को दी मात, जीता डब्ल्यूबीओ एशिया पेसीफिक व ओरिएंटल का खिताब

विजेंदर ने 10 राउंड के रोमांचक मुकाबले में सर्वसम्मति से मैमतअली को 96-93 95-94 95-94 से हराकर पेशेवर मुक्केबाजी में अपना अजेय अभियान जारी रखा है. बाउट के बाद जुल्फिकार विजेंदर से गले मिले और उन्हें अपनी कैप पहनने के लिए दी. इसके बदले विजेंदर ने चीन के इस मुक्केबाज को अपनी बेल्ट देने की पेशकश की.
विजेंदर ने कहा, उसने (जुल्फिकार ने) मुझे अपनी कैप दी. उसने कहा कि मैंने उसकी कैप मांगी और उसने मुझे दे दी, मैं उसे बेल्ट दे देता लेकिन वह इसे नहीं समझेगा. बीजिंग खेलों के कांस्य पदक विजेता विजेंदर ने स्वीकार किया कि उन्होंने उम्मीद नहीं की थी कि मुकाबला इतना करीबी रहेगा.
उन्होंने कहा, मुकाबला काफी अच्छा था. मैंने इतने लंबे मुकाबले की उम्मीद नहीं की थी, यह 10 राउंड चला, कभी कभी चीन का माल कुछ ज्यादा चल जाता है, यह बेहरतीन मुकाबला था और मजा आया. काफी कड़ा मुकाबला था और अंत में हमारी जीत हुई, यह अच्छा था. मुकाबले के दौरान जुल्फिकार ने तीन से चार बार विजेंदर को बेल्ट के नीचे मारा जिससे भारतीय मुक्केबाज थोड़ा परेशान हो गया था. रैफरी ने चीन के मुक्केबाज को इसके लिए चेतावनी भी दी थी.
विजेंदर ने कहा कि वह विश्व चैंपियनशिप के लिए जल्द ही चुनौती पेश करना चाहते हैं. उन्होंने कहा, मेरे लिए प्रार्थना कीजिए, एक दिन मैं विश्व चैंपियन बनूंगा. मैं सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जो इस मुकाबले के लिए आए. आप सबको देखकर काफी अच्छा लगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें