1. home Hindi News
  2. national
  3. why do you have so much work for young children modi saab 6 years old kashmiri girl asked pm narendra modi a question you also watch viral video aml

'छोटे बच्चों के लिए इतना काम क्यों रखते हो मोदी साब,' 6 साल की कश्मीरी बच्ची का पीएम से सवाल, आप भी देखें वायरल वीडियो

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
6 साल की छोटी कश्मीरी बच्ची ने पीएम मोदी ने की अपील.
6 साल की छोटी कश्मीरी बच्ची ने पीएम मोदी ने की अपील.
Twitter

नयी दिल्ली : पिछले साल मार्च में कोरोनावायरस संक्रमण (Coronavirus) के कारण मोदी सरकार (Narendra Modi Government) ने देश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया था. उसी समय से स्कूल बंद कर दिये गये थे. इस बीच इस साल कोरोना की दूसरी लहर आ गयी और छोटे बच्चों के लिए स्कूल अब भी नहीं खुले. सरकार ने केवल ऑनलाइन क्लास (Online Classes) की इजाजत दे रखी है. ऐसे में छोटे बच्चों को हर दिन तीन से चार क्लासेज करने पड़ रहे हैं.

इसी बात पर कश्मीर की एक छोटी सी बच्ची ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि छोटे बच्चों को इतना ज्यादा काम नहीं दिया जाए. बड़े बच्चों को ज्यादा काम दिया जाए. अपनी मीठी आवाज में बच्ची ने एक वीडियो बनाया है. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है. लोग इसे अब तक का सबसे क्यूट वीडियो बता रहे हैं. बच्ची इसमें बताती है कि उसे कितनी पढ़ाई करनी पड़ रही है.

इस छोटे से वीडियो में बच्ची कहती है कि छोटे बच्चों के लिए इतना काम क्यों रखते हैं मोदी साब. सुबह उठती हूं... पहले मैथ्स, फिर इंग्लिश, उर्दू, ईवीएस, कम्प्यूटर... कितना क्लास करना पड़ता है. आप बड़े बच्चों को ज्यादा काम क्यों नहीं देते.... 7-8 क्लास के बच्चों को ज्यादा होमवर्क क्यों नहीं देते... छोटे बच्चों को ही इतना काम क्यों देते हैं...

पत्रकार औरंगजेब ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि ऑनलाइन कक्षाओं में कई घंटों तक पढ़ाई और स्कूल के बहुत अधिक काम के संबंध में छह साल की कश्मीरी बच्ची ने पीएम नरेंद्र मोदी से शिकायत की है. इसके बाद ट्विटर यूजर्स जमकर इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं. एक महिला यूजर नम्रता वाखलू ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि मोदी साब को इस बात पर जरूर गौर फरमाना चाहिए.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें