1. home Hindi News
  2. national
  3. 50 students of corona infected in two schools of jammu and kashmir pkj

जम्मू कश्मीर के दो स्कूलों में 50 छात्र कोरोना संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जम्मू कश्मीर के दो स्कूलों में 50 छात्र कोरोना संक्रमित
जम्मू कश्मीर के दो स्कूलों में 50 छात्र कोरोना संक्रमित
फाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और अनंतनाग जिलों में दो स्कूलों के 50 विद्यार्थी बुधवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए. इसके बाद अधिकारियों को एक हफ्ते के लिए विद्यालयों को बंद करना पड़ा .

डीएच पोरा ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी (बीएमओ) शगुफ्ता सलाम ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के दमहाल हांजीपोरा के खुल इलाके में स्थित नूरानी पब्लिक स्कूल के 36 विद्यार्थी औचक जांच में संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि एक छात्र के करीबी रिश्तेदार के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

वह स्कूल से छात्र को लेने गए थे. बीएमओ ने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आए सभी लोगों की जांच कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग छात्रों के संपर्कों का पता लगाने के लिए घर-घर जाकर अभियान चलाएगा और जांच करेगा.

अधिकारी ने बताया कि वायरस के प्रसार को रोकने के लिए स्कूल को बंद कर दिया गया है. इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि अनंतनाग जिले के कथसू इलाके में सरकारी उच्च विद्यालय के 14 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि स्कूल को एक हफ्ते के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है.

अधिकारियों ने कहा कि एक अन्य मामले में, कोठीबाग उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के दो कर्मी भी वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने स्कूल को शनिवार तक के लिए बंद कर दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें