1. home Hindi News
  2. national
  3. school college closed again in these states of the country corona infection is increasing continuously pkj

देश के इन राज्यों में फिर स्कूल -कॉलेज हुआ बंद, लगातार बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देश के इन राज्यों में फिर स्कूल -कॉलेज हुआ बंद
देश के इन राज्यों में फिर स्कूल -कॉलेज हुआ बंद
फाइल फोटो
  • देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण का असर

  • स्कूल - कॉलेज कई राज्यों में बंद

  • कोरोना को लेकर सतर्क हैं राज्य

देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है. बढ़ते कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए एक बार फिर कई राज्यों ने स्कूल बंद करने का फैसला कर लिया है. छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार फैसला ले रही है. कई राज्य सरकारों ने परीक्षा भी टाल दी है. देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 21 लाख से ज्यादा मामले हैं. आज देश में 53 हजार से ज्यादा मामले सामने आये हैं.

मध्यप्रदेश में स्कूल- कॉलेज बंद

मध्यप्रदेश के कई शहरों में एक बार फिल स्कूल- कॉलेज बंद हो गया. जिन जगहों में यह फैसला लिया गया है उनमें भोपाल, इंदौर, रतलाम, बैतूल, छिंदवाड़ा और खरगोन में 15 अप्रैल तक स्कूल बंद रखने का फैसला लिया गया है.

उत्तर प्रदेश में भी स्कूल बंद

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कक्षा 8 तक के स्कूलों को 4 अप्रैल तक के लिए बंद रखने का फैसला ले लिया है. प्रदेश में अन्य शैक्षिक संस्थान कोविड-19 प्रोटोकॉल के सख्ती से पालन के साथ खोला जाना है. कई निजी स्कूल 5 अप्रैल से नए शैक्षणिक सत्र की कक्षाएं शुरू करने की तैयारी में थे.

पंजाब स्कूल- कॉलेज बंद

पंजाब सरकार ने बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए 10 अप्रैल तक स्कूल और कॉलेज बंद रखने का फैसला ले लिया है. राज्य में कोरोना जांच के आंकड़े को बढ़ाने का भी आदेश दिया गया है. पंजाब इस समय कोरोना वायरस की सबसे तेज दूसरी लहर वाले टॉप 6 राज्यों की सूची में शामिल है.

दिल्ली में 8वीं तक के स्कूल बंद

नया शैक्षणिक सत्र 1 अप्रैल से शुरू होने हो रहा है दिल्ली सरकार ने यह साफ कर दिया है कि कोरोनोवायरस संक्रमण की बढ़ती संख्या के बीच 8वीं तक के स्कूल नहीं खोले जाने हैं.

तमिलनाडु और तेलंगाना में भी सरकार का फैसला

तमिलनाडु ने 22 मार्च से अगले आदेश तक कक्षा 9, 10 और 11 के लिए स्कूलों को बंद करने का भी आदेश दिया है. तेलंगाना में सभी शिक्षण संस्थानों (स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल, गुरुकुल संस्थान) को कोविड -19 मामलों में तेजी से बढ़त मामलों के कारण बंद कर दिया गया है.

छत्तीसगढ़ में अगले आदेश तक स्कूल बंद रखने का फैसला

छत्तीसगढ़ में भी सरकार ने अगले आदेश तक स्कूल बंद रखने का ऐलान किया है. 10 वीं और 12 वीं कक्षा में पढ़ने वालों को छोड़कर सभी कक्षाओं के छात्रों को बिना परीक्षा के अगली क्लास में प्रमोट करने का भी फैसला ले लिया गया है.

हिमाचल में 4 अप्रैल तक स्कूल बंद

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए 4 अप्रैल तक विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, तकनीकी संस्थानों और स्कूलों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का फैसला लिया गया है.

महाराष्ट्र में सरकार का फैसला

बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा चिंता है. महाराष्ट्र के पुणे, लातूर, पालघर में 31 मार्च तक स्कूल बंद हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें