1. home Hindi News
  2. national
  3. tamilnadu election 2021 congress leader rahul gandhi attacks tamilnadu cm palaniswami in a public meeting in chennai abk

तमिलनाडु CM पर राहुल का अटैक, कहा- ‘आप अमित शाह के चरणों में झुककर गलत करते हैं’

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तमिलनाडु CM पर राहुल का अटैक, कहा- ‘आप अमित शाह के चरणों में झुककर गलत करते हैं’
तमिलनाडु CM पर राहुल का अटैक, कहा- ‘आप अमित शाह के चरणों में झुककर गलत करते हैं’
Twitter

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तमिलनाडु के दौरे पर चेन्नई में रविवार को चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी बीजेपी और अन्नाद्रमुक पर कई हमले किए. राहुल गांधी ने तमिलनाडु के सीएम के पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री के पैर छूने पर नाराजगी जताई. राहुल गांधी ने कहा कि जब तमिलनाडु के सीएम ऐसा करते हैं तो उन्हें काफी बुरा लगता है. राहुल ने आगे कहा कि जब मैं देखता हूं तमिलनाडु के सीएम को पीएम मोदी कंट्रोल कर रहे हैं तो इसे मैं स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं होता हूं.

तमिलनाडु के सीएम पर राहुल का हमला

चेन्नई में कांग्रेस कैंडिडेट हासन हारून के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने जिक्र किया कि ‘मैंने एक तसवीर देखी, जिसमें जनता के चुने हुए एक प्रतिनिधि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के पैर छूते दिखते हैं. ऐसा रिश्ता बीजेपी में ही संभव हो सकता है. बीजेपी में आपको नेताओं के पैर छूने को मजबूर होना पड़ता है. बीजेपी में आपको नरेंद्र मोदी और अमित शाह के आगे झुकना होता है. मैं इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता हूं. सीएम अमित शाह के आगे झुकना नहीं चाहते हैं. उन्होंने जो भ्रष्टाचार किया है, उसको देखते हुए सीएम को अमित शाह के आगे झुकना पड़ता है.’

राजनीति में सम्मान का रिश्ता जरूरी: राहुल

राहुल के मुताबिक राजनीति में सम्मान का रिश्ता होना चाहिए. बीजेपी में एक-दूसरे के बीच सम्मान का नहीं, असम्मान का रिश्ता है. इस तरह का रिश्ता बीजेपी में ही संभव है. राहुल गांधी ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले एक नेता का भी जिक्र किया. राहुल गांधी ने बताया वो नेता भी बीजेपी में जाकर उन्हीं के संस्कार में रंग गए हैं. वो भी अमित शाह के आगे झुकते हैं. राजनीति में यह गलत है.

30 मार्च को धारापुरम में पीएम नरेंद्र मोदी

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव की बात करें तो राज्य की 234 सीटों पर 6 अप्रैल को एक चरण में वोटिंग होगी. इसको देखते हुए सियासी सरगर्मियों तेज हैं. राहुल गांधी ताबड़तोड़ चुनावी सभाएं कर रहे हैं. दूसरी तरफ 30 मार्च को पीएम मोदी का धारापुरम में चुनावी कार्यक्रम है. तमिलनाडु विधानसभा की बात करें तो एआईएडीएमके के पास 135 सीट है. जबकि, डीएमके 88, कांग्रेस 8 और अन्य के पास एक सीट है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें