1. home Hindi News
  2. national
  3. school reopen in india bihar and jharkhand lockdown school kab khulega social media reaction latest news

School Reopening : अमेरिका में 97000 स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव हो गए, क्या भारत ये जोखिम लेने को तैयार है?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
School collage reopen
School collage reopen
Twitter

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण बीते 6 महीने से बंद स्कूल को सरकार फिर से खोलने की तैयारी कर रही है. सरकार 1 सितंबर से स्कूल खोलने को लेकर काम शुरू कर दिया है. वहीं अमेरिका में स्कूल खोलने से पहले एक रिपोर्ट जारी हुआ है, जिसमें कहा गया है कि देश में तकरीबन 97000 बच्चे कोरोना से संक्रमित हुए हैं. ऐसे में भारत में स्कूल खोलने के फैसले पर सवालिया निशान उठ गया है.

अमेरिका स्थित अमेरिकन अकेडमी ऑफ पीडीऐट्रिक्स ने एक रिपोर्ट जारी की है. रिपोर्ट के अनुसार अब तक अमेरिका में 97000 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. रिपोर्ट के बाद अमेरिका में स्कूल खोलने वाला प्रस्ताव अभी रोक दिया गया है. वहीं भारत में भी स्कूली बच्चों को लेकर सर्वे कार्य किया जा सकता है.

सोशल मीडिया रिएक्शन- स्कूल खोलने की सूचना के बीच छात्रों के परिजनों ने विरोध दर्ज कराना शुरू कर दिया है. गाजियाबाद पैरेंट्स एसोसिएशन ने ट्विटर पर स्कूल खोलने के विरोध में ट्वीट किया है. पैरेंट्स एसोसिएशन ने ट्वीट कर लिखा है, 'क्या सरकार द्वारा देश मे कोरोना के बढ़ते संक्रमण की अनदेखी कर सितंबर में स्कूल खोलने पर विचार करना जल्दबाजी नहीं? क्या सरकार और निजी स्कूल हमारे बच्चों के जीवन की सुरक्षा की गारंटी लेगे?'

सरकार की ये है प्लानिंग- शिक्षा मंत्रालय स्कूल खोलने को लेकर तैयारी कर रही है. मंत्रालय सीनियर छात्रों को दो शिफ्ट में स्कूल बुलाने पर विचार कर रही है. बताया जा रहा है कि कक्षा 5 से ऊपर के बच्चों को ही स्कूल बुलाया जा सकता है. हालांकि स्कूल कब खुलेगी? इसको लेकर कोई तिथि तय नहीं है.

गौरतलब है कि देश में कोरोना के संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 15 लाख हो गई है. अब तक 22.14 लाख कोरोना केस आ चुके हैं. देश के मात्र 10 राज्यों में कोरोना का कहर सबसे अधिक है. इन राज्यों में ही कुल मामलों का 80 फीसदी मामले हैं. बता दें कि बिहार और झारखंड भी कोरोना रफ्तार पकड़ चुकी है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें