16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशBJP चीफ के तौर पर क्यों बढ़ाया गया जेपी नड्डा का कार्यकाल? अमित शाह ने बताई वजह

BJP चीफ के तौर पर क्यों बढ़ाया गया जेपी नड्डा का कार्यकाल? अमित शाह ने बताई वजह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी के करिश्माई नेतृत्व और उनकी लोकप्रियता को वोटों में परिवर्तित करने में जेपी नड्डा के नेतृत्व में संगठन का बहुत बड़ा योगदान रहा है.

JP Nadda: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बताया कि बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का कार्यकाल जून, 2024 तक बढ़ा दिया जाए. उन्होंने कहा कि देश के सभी राजनीतिक दलों में सर्वाधिक लोकतांत्रिक तरीके से चलने वाली पार्टी यदि कोई है तो वह बीजेपी है.

अमित शाह ने जेपी नड्डा के नेतृत्व को सराहा

गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करिश्माई नेतृत्व और उनकी लोकप्रियता को वोटों में परिवर्तित करने में जेपी नड्डा के नेतृत्व में संगठन का बहुत बड़ा योगदान रहा है. जेपी नड्डा के कार्यकाल पर प्रकाश डालते हुए अमित शाह ने कहा कि 20 जनवरी, 2020 को वे राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे. उनके नेतृत्व में पार्टी संगठन ने बूथ से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक सेवा ही संगठन के सिद्धांत पर एक साथ, एकजुट होकर काम किया. पीएम मोदी के जन्मदिन को जोड़कर सेवा ही संगठन और सेवा पखवाड़ा मनाया गया. जेपी नड्डा के नेतृत्व में इन कार्यक्रमों को नीचे तक पहुंचाने में बहुत बड़ी कामयाबी हासिल की.

जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यकर्त्ताओं को सेवा से जोड़ा

अमित शाह ने कहा, जेपी नड्डा के अध्यक्ष बनने के बाद देश को इस सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना संक्रमण संकट का सामना करना पड़ा. इस विषम परिस्थिति में उनके नेतृत्व में हमारी पार्टी कोरोना पीड़ितों एवं प्रभावितों की मदद में जुट पड़ी. देश भर के गांवों में, गरीबों के घर में अन्न पहुंचाने की बात हो, या कोरोना के लक्षण वाले लोगों को अस्पताल पहुंचाना, या फिर कोरोना से निधन होने वाले व्यक्ति जिनके कोई परिजन नहीं थे, उनके अंतिम संस्कार तक करने का काम बीजेपी कार्यकार्ताओं ने जेपी नड्डा के नेतृत्व में किया. कोविड महामारी के गतिरोध को पार करने में पार्टी के कार्यकर्त्ताओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. उस कठिन दौर में भी जेपी नड्डा ने पार्टी संगठन को नई स्फूर्ति एवं उर्जा देते हुए कार्यकर्त्ताओं को सेवा से जोड़ा.

बीजेपी के इतिहास में दर्ज रहेगा नड्डा का योगदान: शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, जेपी नड्डा ने बूथ स्तर पर माननीय प्रधानमंत्री मोदी के लोकप्रिय कार्यक्रम ‘मन की बात’ को सुनने का कार्यक्रम बनाया. बीजेपी के इतिहास में जेपी नड्डा की देन के रुप में दो प्रमुख अभियान हमेशा याद रखे जायेंगे. पहला देश भर में विजय संकल्प सभाएं और दूसरा अपना बूथ सबसे मजबूत अभियान. अमित शाह ने कहा, एक राजनीतिक दल का संगठन किस प्रकार से लोगों की सेवा कर सकता है इसका ज्वलंत उदाहरण जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बीजेपी ने करके दिखाया.

बिहार समेत इन राज्यों में दिखा नड्डा का प्रभाव

अमित शाह ने कहा कि जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बिहार में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से बीजेपी को जीत मिली. महाराष्ट्र में भी एनडीए फिर से जीतकर आई. हरियाणा में भी बीजेपी की सरकार बनी. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गुजरात, गोवा के विधानसभा चुनावों में भी बीजेपी ने बहुत बड़ी सफलता हासिल की. पश्चिम बंगाल में 3 सीटों से 77 सीटों तक हम पहुंचे. तामिलनाडु और तेलंगाना में भी भारतीय जनता पार्टी धीरे धीरे एक ताकत के रुप में उभर रही है. पूर्वोत्तर के सभी राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकारें बनीं, परन्तु, वहां संगठन का विस्तार बाकी था.

बीजेपी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के तोड़े सभी रिकार्ड

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि जेपी नड्डा की अध्यक्षता में पूर्वोत्तर के राज्यो में संगठन को बूथ स्तर तक पहुंचाने में सफलता प्राप्त की है. गोवा में बीजेपी ने हैट्रिक लगाकर सरकार बनायी है और पहली बार वहां पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में सफल हुए हैं. अमित शाह ने कहा, गुजरात में 156 सीटों के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव के सभी रिकार्ड तोड़ते हुए 53 प्रतिशत वोटों के साथ विजय हासिल की है.

नड्डा के कार्यकाल में 73 चुनावों में बीजेपी को मिली जीत

अमित शाह ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता और उनके काम को आधार बनाकर जेपी नड्डा ने बीजेपी को आम लोगों तक पहुंचाने में योगदान दिया है. जेपी नड्डा ने केंद्र सरकार की योजनाओं एवं कार्यक्रमों और खासकर किसान सम्मान योजना एवं अन्य योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने में बहुत बड़ा योगदान दिया है. उनके कार्यकाल में 120 से ज्यादा विधानसभा चुनाव हुए है. इसमें से 73 विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई है. उनके कार्यकाल में तेलंगाना, पश्चिम बंगाल में भी पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने में सफलता मिली है. जम्मू-कश्मीर में बीडीसी चुनाव के साथ-साथ देशभर में हुए स्थानीय निकाय के चुनावों में बीजेपी ने अभूतपूर्व सफलता प्राप्त की है. अमित शाह ने कहा, हमें उम्मीद है कि जेपी नड्डा के नेतृत्व में बीजेपी आगामी विधानसभा एवं लोकसभा चुनावों में बहुत बड़ी बहुमत से जीतकर आएगी और पीएम मोदी देश का एक बार फिर नेतृत्व करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें