1. home Hindi News
  2. national
  3. government announces in parliament bsnl will soon launch four g facility

संसद में सरकार का ऐलान, BSNL जल्द शुरू करेगी 4G सुविधा

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
BSNL
BSNL
Twitter

नयी दिल्ली : BSNL बंद होने की लगातार लग रहे कयासों के बाद केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया है कि कंपनी को बंद नहीं किया जायेगा. लोकसभा में दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सरकार के पास बीएसएनएल को बंद करने का कोई प्लान नहीं है.

लोकसभा में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'हम दृढ़ता से मानते हैं कि बीएसएनएल जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम का अस्तित्व सार्वजनिक सेवा और संचार की संपूर्ण प्रणाली में निष्पक्षता दोनों के लिए महत्वपूर्ण है. बीएसएनएल को खराब समय का सामना करना पड़ा। 2014-15, 2015-16 में इसमें सकारात्मक दिखायी दी.

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, 'हमारी सरकार ने बीएसएनएल और एमटीएनएल दोनों को पुनर्जीवित करने का निर्णय किया है क्योंकि वे बाढ़, भूकंप आदि में सार्वजनिक सेवा करते हैं. बीएसएनएल के कर्मचारी का सबसे ज्यादा राजस्व 74 प्रतिशत है. जबकि, एमटीएनएल में 87 प्रतिशत, एयरटेल में 3 प्रतिशत, वोडाफोन में 6 प्रतिशत और जियो में 4 प्रतिशत है. इसलिए हमें इसके लिए नये सिरे से सोचना पड़ा है.

कर्मचारियों ने स्वंय वीआरएस मांगा- केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक सवाल के जवाब में कहा कि बीएसएनएल के लगभग एक लाख कर्मचारियों ने स्वेच्छा से वीआरएस मांगा है और हम उन्हें पैकेज दे रहे हैं. ये अफवाह है कि सरकार कर्मचारियों को बीआरएस दे रही है.

जल्द ही 4 जी सुविधा- रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सरकार आम लोगों को 4जी सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध है. हम संसद को बताना चाहते हैं कि जल्द ही सरकार बीएसएनएल के माध्यम से लोगों को 4जी की सुविधआ उपल्बध करायेगी.

बात निकलेगी तो दूर तलक जायेगी- संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने लोकसभा में कहा कि बात निकलेगी तो दूर तक जाएगी. दरअसल, वे सदन में प्रश्नकाल के दौरान बीएसएनएल के कर्मचारियों को वीआरएस दिये जाने से संबंधित पूरक प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें