1. home Hindi News
  2. national
  3. farmers protest on new agriculture law 2020 latest updates home minister amit shah said on the farmers movement modi government is ready for talks rkt

Farmers Protest: किसान आंदोलन पर गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- मोदी सरकार बातचीत को तैयार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
किसान आंदोलन पर गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा बयान
किसान आंदोलन पर गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा बयान
पीटीआई

Farmers Protest : राजधानी दिल्ली में नये कृषि कानूनों (New Agriculture Law 2020) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बड़ा बयान दिया है. गृहमंत्री ने शनिवार को कहा कि पंजाब की सीमा से लेकर दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर रोड पर अलग-अलग किसान यूनियन की अपील पर आज जो किसान अपना आंदोलन कर रहे हैं, उन सभी से मैं अपील करना चाहता हूं कि भारत सरकार आपसे चर्चा के लिए तैयार है.

न्यूज एजेन्सी ANI से बात करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 3 दिसंबर को चर्चा के लिए आपको कृषि मंत्री ने निमंत्रण पत्र भेजा है. भारत सरकार आपकी हर समस्या और हर मांग पर विचार विमर्श करने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि अगर किसान चाहते हैं कि भारत सरकार जल्द बात करे, 3 दिसंबर से पहले बात करे, तो मेरा आपको आश्वासन है कि जैसी ही आप निर्धारित स्थान पर स्थानांतरित हो जाते हैं, उसके दूसरे ही दिन भारत सरकार आपकी समस्याओं और मांगों पर बातचीत के लिए तैयार है.

गृहमंत्री ने कहा कि अलग-अलग जगह नेशनल और स्टेट हाइवे पर किसान भाई अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ इतनी ठंड में खुले में बैठे हैं, इन सब से मैं अपील करता हूं कि दिल्ली पुलिस आपको एक बड़े मैदान में स्थानांतरित करने के लिए तैयार है, जहां आपको सुरक्षा व्यवस्था और सुविधाएं मिलेंगी. अमित शाह ने किसानों से अपील की कि अगर आप रोड की जगह निश्चित किए गए स्थान पर अपना धरणा-प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढ़ंग से, लोकतांत्रिक तरीके से करते हैं तो इससे किसानों की भी परेशानी कम होगी और आवाजाही कर रही आम जनता की भी परेशानी कम होगी .

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें