1. home Hindi News
  2. national
  3. countries covid 19 record number of healthy people corona status in the world corona virus epidemic corona virus status corona virus epidemic corona virus

देश में एक दिन में कोविड-19 के रिकॉर्ड 57,118 मामले, स्वस्थ होने वालों की संख्या 10,94,374 हुई

By Agency
Updated Date
कोरोना वायरस
कोरोना वायरस
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : देश में शनिवार को एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 57,118 मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 16,95,988 हो गए जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़कर 10,94,374 हो गई है. कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार, एक अगस्त से नए सिरे से सीरो-प्रीविलेंस सर्वे शुरू हुआ है. पांच दिन तक चलने वाले इस सर्वे में सभी जिलों और विभिन्न तबके के लोगों को शामिल किया जाएगा.

अतिरिक्त वेंटिलेटर का आवश्यकतानुसार प्रबंध किया जाए : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अतिरिक्त वेंटिलेटर का प्रबंध करने का निर्देश देते हुए शनिवार को कहा कि कोविड—19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए 'अग्रसक्रिय' होकर कार्य करने की जरूरत है. प्रादे27 : तेलंगाना वायरस मामले

तेलंगाना में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 2,083 नए मामले

हैदराबाद : तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 2,083 नए मामले सामने आने से राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 64,786 हो गए हैं. प्रादे14 : तेलंगाना वायरस किशन रेड्डी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने शनिवार को यहां कहा कि देश में सभी राज्यों को कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए ‘‘दिल्ली मॉडल'' का अनुकरण करने की आवश्यकता है .

ओडिशा में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,602 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या यहां बढ़कर 33,479 हो गई है.

महाराष्ट्र वायरस ठाणे लॉकडाउन ठाणे के निरुद्ध क्षेत्रों में 31 अगस्त तक बढ़ाया गया लॉकडाउन ठाणे, महाराष्ट्र के ठाणे जिले के निरुद्ध क्षेत्रों में कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 107 नए मामले ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 107 मरीज सामने आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1,591 पर पहुंच गई. नए मरीजों में 40 सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं.

पुणे के महापौर ने कोविड-19 से हुई 400 मौत का हिसाब-किताब न होने का आरोप लगाया

पुणे : पुणे के महापौर मुरलीधर मोहोल ने आरोप लगाया है कि शहर में संदिग्ध रूप से कोविड-19 के कारण हुई कम से कम 400 मौत का कोई हिसाब-किताब नहीं है. :

गोवा वायरस प्रार्थना गोवा में कोविड-19 से लड़ने के लिए अब लिया जा रहा भगवान का सहारा पणजी : गोवा में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के बढ़ने के साथ राज्य के कुछ हिस्सों में इस महामारी के प्रकोप से बचने के लिये चिकित्सकों के साथ ही लोग भगवान का भी सहारा ले रहे हैं. इसके लिये ‘महामृत्युंजय' मंत्रोच्चार से लेकर मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना की जा रही हैं.

कश्मीर में शनिवार को ईद-उल-अजहा का जश्न कोविड-19 वैश्विक महामारी के मद्देनजर सादगी से मनाया गया. ज्यादातर लोगों ने छोटे समूहों में नमाज पढ़ी और शारीरिक दूरी के नियम का पालन किया.

वायरस विश्व दुनिया में क्या है स्थिति

वैश्विक महामारी से मौत के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंचा मेक्सिको पेरिस : कोविड-19 से विश्व भर में होने वाली मौतों के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद मेक्सिको तीसरे नंबर पर आ गया है वहीं पूर्व में सफलता हासिल कर चुका वियतनाम अपने सबसे लोकप्रिय तटीय रिजॉर्ट में इस महामारी के प्रकोप को फैलने से रोक पाने में संघर्ष करता दिख रहा है.

दक्षिण कोरिया ने कोरोना वायरस संक्रमण के संबंध में धार्मिक नेता को किया गिरफ्तार सियोल

दक्षिण कोरियाई अधिकारियों ने फरवरी और मार्च में हजारों लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद इस महामारी के खिलाफ सरकार के प्रयासों को बाधित करने के आरोपों की जांच के तहत शनिवार को एक गोपनीय धार्मिक पंथ के बुजुर्ग नेता को गिरफ्तार कर लिया.

अफ्रीका में फुटबॉल की वापसी में वायरस ने डाला खलल केपटाउन : अफ्रीकी देश जाम्बिया की शीर्ष घरेलू फुटबॉल प्रतियोगिता से जुड़े 50 खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित मिलने के बाद लीग शुरू होने के दो सप्ताह के बाद इसे रोकना पड़ेगा.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें