1. home Home
  2. national
  3. bjp mla raja singh demands ban on salman khurshid book to amit shah rjh

भाजपा विधायक राजा सिंह ने की सलमान खुर्शीद की किताब पर प्रतिबंध की मांग, अमित शाह को लिखा पत्र

राजा सिंह ने अमित शाह को जो पत्र लिखा है उसमें उन्होंने सलमान खुर्शीद की किताब -‘सनराइज ओवर अयोध्या, नेशनहुड इन आवर टाइम्स’को धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाला बताया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Salman Khurshid
Salman Khurshid
Twitter

भाजपा विधायक राजा सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. राजा सिंह गोशामहल विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और वे तेलंगाना विधानसभा में भाजपा के नेता हैं.

राजा सिंह ने अमित शाह को जो पत्र लिखा है उसमें उन्होंने सलमान खुर्शीद की किताब -‘सनराइज ओवर अयोध्या, नेशनहुड इन आवर टाइम्स’को धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाला बताया है. विधायक ने यह मांग की है कि सलमान खुर्शीद के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाये.

गौरतलब है कि सलमान खुर्शीद की नयी किताब की बहुत आलोचना हो रही है. उन्होंने इस किताब में हिंदुत्व पर तीखे हमले किये हैं. 354 पन्नों की यह किताब लंबे समय से चले आ रहे अयोध्या विवाद के न्यायिक इतिहास का विश्लेषण है.

राजा सिंह ने किताब पर बैन लगाने की मांग करते हुए गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि सलमान खुर्शीद ने हिंदू और हिंदुत्व का अपमान किया है.

ज्ञात हो कि सलमान खुर्शीद ने कहा है कि उन्होंने कुछ भी गलत और किसी का अपमान करने के लिए नहीं लिखा है. आज नैनीताल में उनके घर पर तोड़फोड़ और आगजनी की सूचना है. इसकी तसवीर खुद सलमान खुर्शीद ने सोशल मीडिया पर शेयर की है. उन्होंने लिखा है कि अभी भी मैं ही गलत हूं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें