1. home Home
  2. national
  3. salman khurshid house vandalised in nainital congress leader posted photographs on facebook mtj

नैनीताल में सलमान खुर्शीद के घर आगजनी-तोड़फोड़, Facebook पर शेयर की तस्वीरें और Video

सलमान खुर्शीद ने कहा है कि तो अब इस तरह की बहस हो रही है. शर्म एक बहुत अप्रभावी शब्द है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नैनीताल में सलमान खुर्शीद के घर हुआ हमला
नैनीताल में सलमान खुर्शीद के घर हुआ हमला
Facebook

Salman Khurshid News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के घर पर आगजनी और पत्थरबाजी की गयी है. सलमान खुर्शीद ने फेसबुक पर तस्वीरें साझा करते हुए खुद यह जानकारी दी है. बताया गया है कि उत्तराखंड के नैनीताल में सलमान खुर्शीद के घर पर कुछ लोगों ने सोमवार को हमला बोल दिया. सलमान खुर्शीद की किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ के कुछ अंश की वजह से हिंदू संगठनों का गुस्सा उनके खिलाफ फूट पड़ा है.

सीनियर कांग्रेस लीडर सलमान खुर्शीद ने खुद फेसबुक पर तस्वीरें पोस्ट करके यह जानकारी साझा की है. सलमान खुर्शीद ने कहा है कि तो अब इस तरह की बहस होगी. शर्म एक बहुत अप्रभावी शब्द है. इसके अलावा मुझे अभी भी उम्मीद है कि हम एक दिन एक साथ आयेंगे. सलमान खुर्शीद ने जो तस्वीरें फेसबुक पर साझा की हैं, उसमें कांच टूटे दिख रहे हैं, एक लकड़ी का टुकड़ा जमीन पर पड़ा है. लॉन में कुछ लोगों ने आग लगा रखी है. उनमें से एक के हाथ में बीजेपी का झंडा है.

बाद में सलमान खुर्शीद ने एएनआई से कहा कि आईएसआई और बोको हराम इस्लाम नहीं हो सकता. आतंकवादी इस्लामी नहीं. उन्होंने कहा कि हिंदू मेरा धर्म नहीं है, लेकिन मुझे हिंदू धर्म पर गर्व है. यह मेरे भाईयों का धर्म है, देश का धर्म है. इसलिए इस धर्म पर मुझे गर्व है. जो लोग धर्म का विरोध करते हैं और उसका दुरुपयोग करते हैं, उनके बारे में मैंने ये बातें कहीं हैं. मेरी ये बात अब सच साबित हो गयी है. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी का शीर्ष नेतृत्व उनके साथ है. उन्होंने विरोधियों से कहा कि बातचीत के लिए उनके दरवाजे खुले हैं.

उत्तराखंड के कुमाऊं के डीजीआई नीलेश आनंद ने बताया है कि राकेश कपिल और 20 अन्य लोगों के खिलाफ इस मामले में कार्रवाई की गयी है. इनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. उन्होंने कहा है कि दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी.

सलमान खुर्शीद की यह किताब अयोध्या विवाद पर आये कोर्ट के फैसले पर आधारित है. आरोप है कि सलमान खुर्शीद ने इस पुस्तक में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हराम जैसे खूंखार आतंकवादी संगठनों से कर दी है. इतना ही नहीं, सलमान खान ने हिंदुत्व की राजनीति को बेहद खतरनाक करार दिया है. जब विवाद बढ़ा, तो सलमान ने सफाई दी कि उनकी किताब को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है.

सलमान खुर्शीद ने कहा कि उन्होंने हिंदू या हिंदुत्व को आतंकवादी संगठन नहीं कहा. उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले आयी सलमान खुर्शीद की इस किताब पर बड़ी बहस छिड़ गयी है. कांग्रेस और उसके वरिष्ठ नेताओं ने खुद को सलमान खुर्शीद से अलग कर लिया है. ज्ञात हो कि सलमान खुर्शीद के खलाफ हल्द्वानी में एक केस दर्ज कराया गया है.

सलमान खुर्शीद की गिरफ्तारी की मांग

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से जुड़े विकास ने सलमान खुर्शीद पर पहले भी अपने बयानों से हिंदू धर्म को अपमानित करने का आरोप लगाया है. कहा है कि उन्होंने देशविरोधी बयान भी दिये हैं. इसलिए सलमान खुर्शीद पर आईपीसी की धारा-153ए, 505ए, 505(1), 505(2) के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए. विकास ने कहा कि सलमान खुर्शीद को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेजा जाना चाहिए.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें