36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सलमान खुर्शीद के समर्थन आयीं महबूबा मुफ्ती, बोलीं- हिंदू धर्म को BJP-RSS ने किया ‘हाईजैक’

Salman Khurshid Book आईएसआईएस से हिंदुत्व की तुलना कर चर्चा में आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के समर्थन में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती आयीं है.

Salman Khurshid Book आईएसआईएस से हिंदुत्व की तुलना कर चर्चा में आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के समर्थन में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती आयीं है. पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी ने हिंदू धर्म को हाईजैक कर लिया है. उन्होंने कहा कि मजहब के नाम पर लोगों को लड़ाने वाले, उनका कत्ल करने वाले सांप्रदायिक संगठनों की तुलना आईएसआईएस जैसे किसी भी संगठन से कर सकते हैं.

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की नई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’को लेकर विवादों का सिलसिला जारी है. उनकी नई किताब को बाजार में आने से रोकने को लेकर मामला कोर्ट तक पहुंच गया है और प्रकाशन तथा बिक्री पर रोक लगाने की मांग की गई है. हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में केस दायर कर पूर्व केंद्रीय मंत्री की किताब के प्रकाशन, बिक्री, प्रसार और वितरण को रोकने के लिए निषेधाज्ञा की मांग की गई है.

वहीं, जम्मू स्थित पीडीपी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान महबूबा मुफ्ती से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की ओर से आरएसएस की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों से किए जाने के सवाल पर कहा, हां, हम सांप्रदायिक पार्टियों की तुलना आईएसआईएस से कर सकते हैं, क्योंकि वे सांप्रदायिकता को बढ़ावा देते हैं, लिंचिंग करते हैं क्योंकि वे धर्म के नाम पर लोगों को मारते हैं.

पीडीपी प्रमुख ने कहा कि यह हिंदुत्व के बारे में नहीं है. असली सनातन धर्म हमें सांप्रदायिकता नहीं सिखाता है. हिंदुत्व बीजेपी और आरएसएस है, यह सही नहीं है. बीजेपी और आरएसएस ने हिंदुत्व को हाईजैक कर लिया है. बीजेपी और आरएसएस जो हमें पढ़ाना चाहते हैं वो हिंदुत्व नहीं है.

इधर, अपनी किताब को लेकर लगातार विवादों में घिरे पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की ओर से अब अपनी सफाई भी दी गई है. उन्होंने कहा कि मैंने हिंदुत्व को कभी आतंकी संगठन नहीं कहा. इस किताब को लिखने के लिए मैंने सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर का इंतजार किया. उन्होंने आगे कहा कि मैंने इस किताब में लिखा है कि जो लोग हिंदू धर्म का गलत इस्तेमाल करते हैं, वो लोग आईएसआईएस और बोको हरम के समर्थक होते हैं. मेरी किताब में कहीं भी आतंकी शब्द नहीं है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का कहना है कि मैंने अपनी किताब में हिंदुत्व की भी तारीफ की है. इस पर जोर भी दिया है कि इसे आगे बढ़ाना चाहिए.

इन सबके बीच, भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा है कि जो बातें किताब में हैं, वो केवल हिन्दुओं की भावनाओं को नहीं, बल्कि भारत को ठेस पहुंचाती हैं. उन्होंने कहा कि भारत में रहकर इतना सम्मान मिलने के बाद भी कांग्रेस पार्टी ऐसा क्यों कर रही है. ये लाइन और विचार किसी एक कांग्रेसी नेता के नहीं, बल्कि ये आज की कांग्रेस की विचारधारा है.

Also Read: गोवा विधानसभा चुनाव से पहले राज्यसभा जाएंगे पूर्व सीएम लुइजिन्हो फलेरियो, TMC ने किया नामित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें