1. home Hindi News
  2. national
  3. bharat bandh farmers leader meet with home minister amit shah today at 7 pm rakeshtikait informed rjh

Bharat Bandh : आज शाम गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे किसान नेता, क्या समाप्त हो जायेगा आंदोलन?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Amit Shah
Amit Shah
Twitter

Kisan Bharat Bandh 8 December : भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया कि आज शाम सात बजे किसान नेता गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे. उन्होंने बताया कि अभी हम सिंघु बार्डर जा रहे हैं, वहां से हम गृहमंत्री से मिलने जायेंगे. टिकैत ने कहा कि अब यह सब बंद होना चाहिए, इससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि किसानों की गृहमंत्री के साथ निर्णायक बातचीत होगी.

गौरतलब है कि आज सुबह से दोपहर तीन बजे तक किसानों ने चक्का जाम का आयोजन किया था. तीन बजने के बाद किसान सिंघु बार्डर लौट गये, वहां से वे गृहमंत्री अमित शाह से मिलने शाम सात बजे जायेंगे. किसान बिल के खिलाफ किसानों ने आज भारत बंद का आह्‌वान किया था.

किसानों के आज के भारत बंद का देश भर में मिला-जुला असर हुआ. चूंकि विपक्षी पार्टियों ने किसानों के इस बंद का समर्थन किया, इसलिए कई जगहों पर प्रदर्शन किये गये. रेल सेवा बंद से कई जगहों पर प्रभावित हुई. कई ट्रेन रद्द कर दी गयी तो कई ट्रेन का मार्ग बदल दिया गया.

किसान कृषि बिल को अपना विरोधी बता रहे हैं और इसे वापस लेने की मांग कर रहे हैं, पिछले 13 दिनों से किसान दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं और कृषि बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. इस क्रम में उनकी कई बार सरकार के साथ बातचीत भी हुई है, लेकिन अभी तक इस समस्या कोई समाधान नहीं निकला है. अब आज शाम अमित शाह किसानों से बात करेंगे, संभवत: किसानों की समस्या का समाधान हो.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें