1. home Hindi News
  2. national
  3. agneepath scheme department of military affairs says agniveers eligible for gallantry awards smb

Agneepath Scheme: डिपार्टमेंट ऑफ मिलिट्री अफेयर्स ने कहा, अग्निवीर भी वीरता पुरस्कारों के लिए होंगे पात्र

डिपार्टमेंट ऑफ मिलिट्री अफेयर्स ने मंगलवार को स्पष्ट करते हुए कहा कि अग्निवीर भी वीरता पुरस्कारों के लिए पात्र होंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Agneepath Scheme Lieutenant General Anil Puri on gallantry awards
Agneepath Scheme Lieutenant General Anil Puri on gallantry awards
twitter

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कई हिस्सों में जारी विरोध-प्रदर्शन के बीच डिपार्टमेंट ऑफ मिलिट्री अफेयर्स ने मंगलवार को स्पष्ट करते हुए कहा कि अग्निवीर भी वीरता पुरस्कारों के लिए पात्र होंगे. डिपार्टमेंट ऑफ मिलिट्री अफेयर्स के एडिशनल सेक्रेटरी लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने प्रेस वार्ता में कहा कि सेना में काम करना एक जुनून है.

हम जो भी समाधान करेंगे, वह देश की रक्षा के लिए होगा

लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने कहा कि आज के समय में भर्ती के लिए प्रत्येक रिक्ति के लिए 50 से 60 लोग आते हैं और केवल एक का चयन किया जाता है. इसलिए हमें देश के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि चयन प्रक्रिया पारदर्शी और निष्पक्ष होगी. डिपार्टमेंट ऑफ मिलिट्री अफेयर्स के अधिकारी ने कहा कि विभाग कई देशों के साथ 80 से 100 द्विपक्षीय अभ्यास करता है और इस तरह की व्यस्तताओं से यह विचार आया कि सैनिकों की औसत आयु 26-27 वर्ष है. उन्होंने कहा कि हम एक ऐसे पेशे में हैं, जो सैनिक का पेशा है और यह देश की सबसे बड़ी संपत्ति है. ऐसे में हम जो भी समाधान करेंगे, वह देश की रक्षा के लिए होगा.

पूरा भर्ती कार्यक्रम तैयार

थल सेना की ओर लेफ्टिनेंट जनरल बंसी पोनप्‍पा ने भी आज लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. लेफ्टिनेंट जनरल बंसी पोनप्पा ने कहा कि पूरा भर्ती कार्यक्रम तैयार है और अग्निपथ योजना के लिए भर्ती अधिसूचना भारतीय सेना की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है. उन्होंने भारतीय रक्षा सेवाओं के तीनों प्रमुखों ने अग्निपथ योजना को मंजूरी देने के केंद्र सरकार के फैसले की सराहना की, जो भारतीय युवाओं के लिए सशस्त्र बलों में सेवा करने के लिए एक भर्ती प्रक्रिया है. बता दें कि केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना की घोषणा की है, जिसके तहत युवा सशस्त्र बलों में शामिल हो सकेंगे. वायु सेना की भर्ती 24 जून से शुरू होगी.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें