38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीएसएफ ने आतंकवादियों के एक दल की घुसपैठ की कोशिश की नाकाम

जम्मू : जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रॉकेट वाले ग्रेनेडों (आरपीजी) की भारी गोलाबारी के बाद सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने छह आतंकवादियों के एक दल की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सात करीब पौने बारह बजे कठुआ के बोबिया में चार […]

जम्मू : जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रॉकेट वाले ग्रेनेडों (आरपीजी) की भारी गोलाबारी के बाद सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने छह आतंकवादियों के एक दल की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सात करीब पौने बारह बजे कठुआ के बोबिया में चार से छह आतंकवादियों के एक दल ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के इस पार आने की कोशिश की, उसने गश्ती वाले जवानों को लेकर जा रहे एक वाहन पर आरपीजी से हमला किया. उसके बाद दोनों पक्षों में भीषण गोलीबारी हुई.
अधिकारी के अनुसार यह वाहन घुसपैठ के प्रयास के वक्त सीमा पर गश्ती पर था. सीमा की चौकसी करने वाले बीएसएफ प्रहरियों ने जवाबी कार्रवाई की. दोनों पक्षों के बीच करीब 20 मिनट पर गोलीबारी चली. माना जा रहा है कि इस घुसपैठ के समर्थन में पाकिस्तान की सीमा अग्रिम चौकी से गोलियां दागी गयीं.

उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि अग्रिम चौकी समीप में ही है, अतएव रेंजर्स ने रणनीतिक सहयोग किया. ” अधिकारी ने बताया कि जब बीएसएफ ने इलाके में रोशनी के लिए पैराबम दागे तब आतंकवादी भाग गए और वे अपने एक घायल साथी को ले जाते हुए नजर आए. उन्होंने कहा, ‘‘हमारी तरफ सबकुछ ठीकठाक है.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें