20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM मोदी ने हेलीकाप्टर घोटाले को लेकर कांग्रेस पर बोला हमला

कन्याकुमारी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अगस्ता वेस्टलैंड मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस पर उसके शासनकाल में हुए विभिन्न घोटालों को लेकर हमला बोला और उस पर वीआईपी हेलीकाप्टर सौदे में ‘‘पैसे बनाने’ का आरोप लगाया. इसके साथ ही उन्होंने तमिलनाडु के लोगों से विकास के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील […]

कन्याकुमारी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अगस्ता वेस्टलैंड मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस पर उसके शासनकाल में हुए विभिन्न घोटालों को लेकर हमला बोला और उस पर वीआईपी हेलीकाप्टर सौदे में ‘‘पैसे बनाने’ का आरोप लगाया. इसके साथ ही उन्होंने तमिलनाडु के लोगों से विकास के लिए भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

कांग्रेस या उसके नेताओं का नाम लिए बिना मोदी ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, कोयला (ब्लाक आवंटन), 2जी और 3जी में भ्रष्टाचार हुआ. 2जी और 3जी में, बड़े लोग यहां तमिलनाडु में मौजूद हैं जो इतने भ्रष्टाचार में शामिल थे. पूरा देश इसके बारे में जानता है. उन्होंने कहा, इन दिनों आप टेलीविजन चैनलों और समाचार पत्रों में देखते हैं. उन लोगों ने हेलीकाप्टरों की खरीद में भी पैसे लिए. यह बात हम नहीं कह कर रहे हैं, इटली की एक अदालत यह कह रही है.

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार समाप्त करने के लिए एक के बाद एक कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में उनकी सरकार के दो साल पूरा होने वाले हैं और भ्रष्टाचार का एक भी आरोप उनकी सरकार के खिलाफ नहीं लगा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की नौकरियों के साक्षात्कार में भ्रष्टाचार होता था और राजग सरकार ने श्रेणी तीन और श्रेणी चार के लिए साक्षात्कार हटाने का फैसला किया. अब ऐसे पद सिर्फ लिखित परीक्षा के आधार पर ही भरे जा रहे हैं.

मोदी ने कहा, भ्रष्टाचार किस प्रकार होता है. अपने देश में, अगर युवा नौकरी चाहते हैं, वे सरकार से आवेदन करते हैं, परीक्षा देते हैं, उसके बाद साक्षात्कार का बुलावा आता है. जब यह आ जाता है तो वह तलाश शुरू करता है कि क्या कोई उसकी पहचान का है या वह नौकरी के लिए किसी को कुछ पैसे दे सकता है. उन्होंने कहा, पिता अपनी जमीन बेच देता है, मां अपने जेवर बेच देती है ताकि बेटा साक्षात्कार में पास हो जाए और एक नौकरी मिल जाए. अगर साक्षात्कार होता है तो भ्रष्टाचार होगा या नहीं?

इसलिए केंद्र सरकार ने फैसला किया कि श्रेणी तीन और श्रेणी चार की नौकरियां लिखित परीक्षा के आधार पर दी जाएंगी. हमने साक्षात्कार को हटा दिया और भ्रष्टाचार दूर हो गया. भाजपा को भी एक मौका दिए जाने की अपील करते हुए मोदी ने कहा, मैं आज आपके पास आया हूं और यह बड़ी भीड़ इसका सबूत है. मैं भाजपा की जीत देख रहा हूं. हमें आपका आशीष मिलेगा, मैं यह साफ देख सकता हूं. विकास के लिए वोट दीजिए, तमिलनाडु का भाग्य बदलने के लिए वोट दीजिए और राज्य के युवाओं का जीवन सुरक्षित बनाने के लिए वोट दीजिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें