33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जेएनयू विवाद : राष्‍ट्रपति से मिले राहुल गांधी कहा- देश प्रेम मेरे खून में

नयी दिल्ली :कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज 18 नेताओं के साथ राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद राहुल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देशप्रेम मेरे दिल में है और खून में भी. मैंने अपने परिवार को इस देश के लिए बार बार बलिदान देते हुए देखा है.किसी […]

नयी दिल्ली :कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज 18 नेताओं के साथ राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद राहुल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देशप्रेम मेरे दिल में है और खून में भी. मैंने अपने परिवार को इस देश के लिए बार बार बलिदान देते हुए देखा है.किसी ने यदि देश विरोधी कुछ कार्य किया है तो उसके खिलाफ कार्रवाई हो लेकिन कुछ छात्रों के चलते पूरे जेएनयू को बदनाम करना ठीक नहीं है. सरकार का काम रक्षा करने का है उनको दबाने का नहीं.

राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस छात्रों और देश पर अपना विचार थोपना चाहता है लेकिन कांग्रेस पार्टी ऐसा होने नहीं देगी. उन्होंने कहा कि हैदराबाद में राहुल वेमुला मामले को भी सरकार ने दबाने की कोशिश की. देश के खिलाफ गलत बर्दाश्‍त नहीं करुंगा लेकिन किसी के आवाज को दबाने की कोशिश हुई तो पार्टी उसके समर्थन में रहेगा.

राहुल ने कहा कि इन मामलों को लेकर आज हमने राष्‍ट्रपति से मुलाकात की है और उन्हें ज्ञापन सौंपा है. आपको बता दें कि कांग्रेस के बाद आज दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने मंत्रिमंडल के साथ राष्‍ट्रपति से मुलाकात करेंगे और दिल्ली के लचर कानून-व्यवस्था से उन्हें अवगत करायेंगे.

गौरतलब है कि बुधवार को कांग्रेस ने जेएनयू मामले को लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी को तत्काल हटाने की मांग की थी. पटियाला हाउस अदालत में हुए हमलों की निंदा करते हुये कांग्रेस ने कल आरोप लगाया था कि दिल्ली में ‘‘जंगल राज’ आ गया है.

अदालत परिसर में वकीलों ने कल जेएनयू छात्र संघ के नेता कन्हैया कुमार और कुछ पत्रकारों पर हमला किया था. उच्चतम न्यायालय के पटियाला हाउस अदालत में सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देशों के बावजूद दिल्ली पुलिस कुमार पर हमला रोकने में असफल रही. सोमवार को भी पत्रकारों पर ऐसे तत्वों ने हमला किया था. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने हैदराबाद में रोहित वेमुला मामले और पुणे में एफटीटीआई छात्रों के आंदोलन को लेकर भी प्रदर्शन की अगुवाई की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें