33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमित शाह ने लिया ‘विश्व संघ शिविर” में हिस्सा, संघ प्रमुख से की मुलाकात

इंदौर: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने यहां चल रहे ‘विश्व संघ शिविर’ के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत से आज मुलाकात की. आयोजन से जुडे़ सूत्रों ने बताया कि शाह ‘विश्व संघ शिविर’ में शामिल होने कलिये खासतौर पर यहां पहुंचे थे। इस सम्मेलन के दौरान भाजपा अध्यक्ष ने […]

इंदौर: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने यहां चल रहे ‘विश्व संघ शिविर’ के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत से आज मुलाकात की. आयोजन से जुडे़ सूत्रों ने बताया कि शाह ‘विश्व संघ शिविर’ में शामिल होने कलिये खासतौर पर यहां पहुंचे थे। इस सम्मेलन के दौरान भाजपा अध्यक्ष ने भागवत से भेंट की.

इस मुलाकात में दोनों के बीच हुई बातचीत का ब्यौरा नहीं मिल सका है. सूत्रों के मुताबिक शाह ने ‘विश्व संघ शिविर’ में पूरा दिन बिताया। वह इस सम्मेलन में भाग ले रहे अलग-अलग देशों के स्वयंसेवकों से भी मिले. सूत्रों ने बताया कि भागवत ‘विश्व संघ शिविर’ में हिस्सा लेने के लिये कल 31 दिसंबर को यहां पहुंचे थे.
संघ प्रमुख दो जनवरी को इस सम्मेलन के समापन समारोह को संबोधित करेंगे. मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी में 29 दिसंबर से शुरु हुए ‘विश्व संघ शिविर’ में 45 देशों के करीब 700 प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं. इस सम्मेलन का प्रमुख आयोजक ‘हिंदू स्वयंसेवक संघ’ है, जो विदेशों में अलग-अलग सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियां चलाता है. शाह के ‘विश्व संघ शिविर’ के आयोजन स्थल पहुंचने से पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्थानीय देवी अहिल्या हवाई अड्डे पर उनका जोरदार स्वागत किया. स्वागत समारोह के दौरान भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं को वर्ष 2016 की बधाई दी. इसके साथ ही, उनसे अपील की कि वे नये साल में देश और भाजपा को उन्नति के पथ पर आगे बढ़ा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें