23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाबा रामदेव का पतंजलि आटा नूडल विवादों में

नयी दिल्ली : योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद ने पौष्टिक इंस्टैंट नूडल पेश किया है. बाबा रामदेव ने अपने इस नूडल पर सफाई देते हुए कहा कि पतंजलि आटा नूडल बनाने वाले सभी यूनिट्स पूरी तरह लाइसेंसी और प्रमाणिक हैं जिनका बकायदा अप्रूवल लिया गया है. रामदेव ने कहा कि पतंजलि आयुर्वेद ने […]

नयी दिल्ली : योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद ने पौष्टिक इंस्टैंट नूडल पेश किया है. बाबा रामदेव ने अपने इस नूडल पर सफाई देते हुए कहा कि पतंजलि आटा नूडल बनाने वाले सभी यूनिट्स पूरी तरह लाइसेंसी और प्रमाणिक हैं जिनका बकायदा अप्रूवल लिया गया है. रामदेव ने कहा कि पतंजलि आयुर्वेद ने बकायदा एफएसएसएआई से इस बात का कानूनी अधिकार भी प्राप्त किया है ताकि इसे बाजार में बेचा जा सके. बाबा रामदेव ने कहा कि यदि एफएसएसएआई और पतंजलि के बीच किसी तरह का कोई कंफ्यूजन होगा तो उसे बातचीत के जरिये सुलझा लिया जाएगा. वहीं दूसरी ओर संबंधित संस्था ने वैद्य लाइसेंस नहीं होना का दावा किया है.

गौरतलब हो कि एमएमसीजी कंपनी पतंजिल आयुर्वेद ने पौष्टिक इंस्टैंट नूडल पेश किया है जो विदेशी कंपनियों के नूडल्स का मुकाबला करेगी. साथ ही पतंजलि साल भर के अंदर पांच नई मैन्युफैक्चरिंग यूनिटों की भी स्थापना की तैयारी में है जो दिल्ली के साथ मध्य प्रदेश और महाराष्ट्रा में स्थापित किया जाएगा.

बाबा रामदेव का यह नूडल्स दिसंबर के अंत तक दस लाख दुकानों में पहुंच जाएगा. गौरतलब हो कि पतंजलि ने अपने आटा नूडल की कीमत 15 रुपये रखई है और यह भी कहा है कि यह बाकी नूडल्स के मुकाबले काफी सस्ता है. बाबा का नूडल्स बाजार में आने से पहले ही चर्चा का विषय बना हुआ है. पतंजलि का दावा है कि उनका नूडल्स राइस वायल के प्रयोग से बना है जबकि बाकी कंपनियां पाम आयल का प्रयोग करती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें