30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाबा रामदेव ने आटा नूडल्स के लिए नहीं ली FSSAI की इजाजत ?

नयी दिल्ली : ‘पतंजलि आटा नूडल्स’ पर विवादो का साया मंडराने लगा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस नूडल्स को लॉन्च करने को लेकर बाबा रामदेव ने भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधि‍करण (एफएसएसएआइ) की मंजूरी नहीं ली है. एफएसएसएआइ ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा है कि योग गुरु की कंपनी ने […]

नयी दिल्ली : ‘पतंजलि आटा नूडल्स’ पर विवादो का साया मंडराने लगा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस नूडल्स को लॉन्च करने को लेकर बाबा रामदेव ने भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधि‍करण (एफएसएसएआइ) की मंजूरी नहीं ली है. एफएसएसएआइ ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा है कि योग गुरु की कंपनी ने नूडल्स लॉन्च करने से पहले जरूरी मंजूरी नहीं ली है.

इस खबर को आज अंग्रेजी अखबार ‘इंडियन एक्सप्रेस’ ने प्रमुखता से छापा है. यहां गौर करने की बात यह है कि जहां एक ओर एफएसएसएआइ के अधि‍कारी ने अप्रूवल नहीं दिए जाने की बात कही है, वहीं ‘पतंजलि आटा नूडल्स’ के पैकेट पर एफएसएसएआइ की ओर से दिया गया लाइसेंस नंबर छपा हुआ है.

आपको बता दें कि योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा प्रवर्तित रोजमर्रा के उपयोग के सामान बनाने वाली कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने 16 नवंबर को बाजार में नूडल पेश किया जो नेस्ले की मैगी से प्रतिस्पर्धा करेगा. गौरतलब है कि मैगी ने पांच महीने बाद बाजार में वापसी की है.

पतंजलि ने अपने 70 ग्राम नूडल के पैकेट की कीमत 15 रुपये रखा है और दावा किया गया है कि यह नूडल प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले सस्ता होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें