29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नक्सली हमले में दो जवान घायल

रायपुर : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के छत्तीसगढ प्रवास के एक दिन पहले राज्य के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने आज बारुदी सुरंग में विस्फोट करा दिया जिसमें छत्तीसगढ सशस्त्र बल के दो जवान घायल हो गए. सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक डी श्रवण ने भाषा को दूरभाष पर बताया कि किस्टाराम थाना […]

रायपुर : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के छत्तीसगढ प्रवास के एक दिन पहले राज्य के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने आज बारुदी सुरंग में विस्फोट करा दिया जिसमें छत्तीसगढ सशस्त्र बल के दो जवान घायल हो गए. सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक डी श्रवण ने भाषा को दूरभाष पर बताया कि किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत धर्मपेंटा गांव के करीब नक्सलियों ने बारुदी सुरंग में विस्फोट कर दिया तथा पुलिस दल पर गोलीबारी की. इस घटना में छत्तीसगढ सशस्त्र बल के दो जवान घायल हो गए.

श्रवण ने बताया कि कोंटा से किस्टाराम के रास्ते पर धर्मपेंटा गांव के करीब नहर में कल्वर्ट निर्माण का कार्य चल रहा है. निर्माण की सुरक्षा के लिए छत्तीसगढ सशस्त्र बल के जवानों को तैनात किया गया है. आज जब सुरक्षा बल के जवान वहां तैनात थे तब नक्सलियों ने बारुदी सुरंग में विस्फोट कर दिया तथा गोलीबारी शुरू कर दी. बाद में, सुरक्षा बल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. तब नक्सली वहां से भाग गए. इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल को रवाना किया गया तथा घायल जवानों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हमले के लिए जिम्मेदार नक्सलियों की खोज के लिए बल को जंगल के भीतर रवाना किया गया है. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह कल दोपहर बाद अपने दो दिन के प्रवास पर छत्तीसगढ पहुंचेंगे. राजनाथ सिंह सुकमा जिले के दोरनापाल भी जाएंगे. राजनाथ सिंह के बस्तर प्रवास को देखते हुए क्षेत्र में सुरक्षा बढा दी गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें