33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजस्थान में जारी है स्वाइन फ्लू का कहर, मृतकों की संख्या 92 हुई

जयपुर: राजस्थान में स्वाइन फ्लू का कहर बढता जा रहा है जबकि 11 रोगियों की मौत के साथ ही प्रदेश में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या बढ कर 92 हो गई है.स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने आज बताया, ‘‘ प्रदेश में स्वाइन फ्लू से रविवार तक 92 लोगों की मौत हो चुकी है. […]

जयपुर: राजस्थान में स्वाइन फ्लू का कहर बढता जा रहा है जबकि 11 रोगियों की मौत के साथ ही प्रदेश में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या बढ कर 92 हो गई है.स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने आज बताया, ‘‘ प्रदेश में स्वाइन फ्लू से रविवार तक 92 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें सबसे अधिक 19-19 रोगियों की मृत्यु अजमेर और बीकानेर में हुई है. ’’ सूत्रों के अनुसार प्रदेश में स्वाइन फ्लू के बढने के बाद भारत सरकार के एक उच्च स्तरीय दल ने कल जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल समेत कुछ अस्पतालों का दौरा कर उपलब्ध संसाधनों, चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

उन्होंने बताया कि स्वाइन फ्लू से नागौर में 7, बाडमेर ,चितौडगढ में 6-6, बांसवाडा में 5, टोंक, बीकानेर और कोटा में 4-4, जोधपुर में 3, भीलवाडा, दौसा, पाली, बूंदी, उदयपुर, डूंगरपुर, जैसलमेर, झुंझुंनूं, अलवर और श्रीगंगानगर में 1-1 रोगी की मृत्यु हुई है.
प्रदेश के 33 में से 29 जिले स्वाइन फ्लू से प्रभावित हैं. प्रभावित जिलों में 2355 संदिग्ध रोगियों के नमूने लिये गये। उनमें से 897 लोग स्वाइन फ्लू से पीडित पाये गये.स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि स्वाइन फ्लू से ग्रस्त पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है जबकि अलवर से विधायक धर्मपाल चौधरी का उपचार किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें