38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जम्मू कश्मीर : PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती पहुंचीं राज्यपाल भवन

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर में सरकार गठन पर पीडीपी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती आज राज्यपाल एन एन वोहरा से मुलाकात करने राज्यपाल भवन पहुंच गयीं हैं. इससे पहले मंगलवार को पीडीपी ने कहा कि राज्य में सरकार बनाने के लिए सारे विकल्प खुले हैं. महागठबंधन के फार्मूले से ऐसा माना जा […]

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर में सरकार गठन पर पीडीपी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती आज राज्यपाल एन एन वोहरा से मुलाकात करने राज्यपाल भवन पहुंच गयीं हैं. इससे पहले मंगलवार को पीडीपी ने कहा कि राज्य में सरकार बनाने के लिए सारे विकल्प खुले हैं.

महागठबंधन के फार्मूले से ऐसा माना जा रहा था की पीडीपी नेशनल कांफ्रेस और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. लेकिन पीडीपी प्रवक्ता नईम अख्तर ने कहा कि पार्टी अभी किसी अंतिम हल के साथ तैयार नहीं है.

विधानसभा चुनावों में खंडित जनादेश आने के बाद पीडीपी 87 सदस्यों वाले निचले सदन में 28 सीटों के साथ सबसे बडी पार्टी के तौर पर उभरी. भाजपा 25, नेशनल कांफ्रेंस 15 और कांग्रेस 12 सीटों के साथ क्रमश: दूसरी, तीसरी और चौथी सबसे बडी पार्टी के रुप में उभरी. छोटी पार्टियों और निर्दलीयों ने सात सीटें जीती.

अब तक किसी भी पार्टी या गठबंधन ने सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है. अगली सरकार बनाने को लेकर पीडीपी पार्टी के भीतर संभावित गठबंधनों पर चर्चा कर रही है.

वहीं दूसरी ओर भाजपा के साथ मिल कर सरकार बनाने की अटकलों पर पीडीपी में दो फाड़ हो गया है. 28 में से आधा दर्जन विधायकों ने भाजपा के साथ जाने के विचार को खारिज करते हुए कहा है कि यह कदम जनादेश के खिलाफ होगा. सईद ने अपने आप को एक कमरे में कैद कर लिया है.

नेशनल कॉन्फ्रेंस के 15 सदस्यीय विधायक दल ने एक प्रस्ताव पारित कर पीडीपी को समर्थन देने का फैसला किया है. हालांकि, एनसी महासचिव अली मोहम्मद सागर ने इन अटकलों से इनकार किया है. कहा, ‘हमने मौखिक रूप से पीडीपी से कहा है कि यदि वे हमारा समर्थन चाहते हैं, तो उन्हें हमारे नेतृत्व से बात करनी चाहिए.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें