अपने ''खास दोस्‍त'' पीएम मोदी से मिलने अमेरिका से रवाना हुए डोनाल्‍ड ट्रंप

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्‍ली :US President Donald Trump along with First Lady Melania Trump depart from Andrews Air Force Base for a two day visit to India अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय भारत दौरे के लिए अमेरिका से रवाना हो चुके हैं. वो 24 फरवरी को अपनी पहली भारत यात्रा पर अहमदाबाद पहुंचेंगे. ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर भी भारत आ रहे हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके ‘दोस्त' हैं और वह भारत की यात्रा को लेकर उत्सुक हैं. ट्रंप ने भारत रवाना होने से ठीक पहले कहा कि उन्होंने बहुत पहले भारत की यात्रा करने का वादा किया था और वह भारत के लोगों के साथ रहने को लेकर उत्साहित हैं.

ट्रंप ने ‘मरीन वन फॉर द ज्वाइंट बेस एंड्रयूज' में चढ़ने से पहले व्हाइट हाउस के बाहर पत्रकारों से कहा, मैं भारत के लोगों से मुलाकात को लेकर उत्साहित हूं. हमारे पास लाखों-लाख लोग होने वाले हैं. यह लंबी यात्रा है. मेरे प्रधानमंत्री नरेंदी मोदी के साथ बहुत अच्छे दोस्ताना रिश्ते हैं. वह मेरे दोस्त हैं.

एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा, मैंने इस यात्रा का बहुत समय पहले वादा किया था. मैं इसकी राह देख रहा था. मैंने सुना है कि वहां बहुत बड़ा कार्यक्रम होगा... भारत में हुआ उनका अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम. प्रधानमंत्री ने यह मुझसे कहा था. यह बहुत ही रोमांचक होने वाला है. मैं वहां एक रात रूकूंगा.

गौरतलब है ट्रंप 24 फरवरी को पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पहुंचेंगे. ट्रंप का विमान वाशिंगटन से सीधे यहां उतरेगा. हवाईअड्डे पर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा. उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद वह रोड शो शुरू करेंगे.

इसके बाद ट्रंप साबरमती आश्रम जाएंगे जहां वह कुछ समय के लिए ठहरेंगे. आश्रम से ही ट्रंप रोड शो जारी रखेंगे और फिर इंदिरा सेतु होते हुए मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री मोदी और ट्रंप मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

भाटिया ने बताया कि अहमदाबाद में भ्रमण के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ट्रंप के साथ होंगे. ‘नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे वह आगरा के लिए रवाना होंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें