DCW Swati Maliwal Announce Divorce: अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और नवीन जयहिंद का हुआ तलाक, Twitter पर लिखी ये बात

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नयी दिल्लीः DCW chief Swati Maliwal Announces Divorce - दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बुधवार सुबह सोशल मीडिया पर अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी एक अहम जानकारी साझा की. स्वाति मालीवाल ने आम आदमी पार्टी के नेता नवीन जयहिंद से तलाक ले लिया है. इसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर पर दी. नवीन जयहिंद अन्ना आंदोलन के वक्त से ही केजरीवाल के साथ जुड़े हैं और बाद में आम आदमी पार्टी में नेता बने. नवीन फिलहाल हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष हैं.
DCW Swati Maliwal Announce Divorce: अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और नवीन जयहिंद का हुआ तलाक, Twitter पर लिखी ये बात
स्वाति मालीवाल ने ट्वीट किया, ‘सबसे दुख का समय तब होता है जब फेयरीटेल खत्म होती है. मेरी कहानी भी खत्म हुई. मैंने और नवीन ने तलाक ले लिया है.कभी-कभी शानदार लोग एक साथ नहीं रह सकते हैं. मैं उन्हें हमेशा मिस करूंगी और उनके साथ को भी मिस करूंगी. हर रोज़ मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि वो हमें और हम जैसे लोगों के इस तरह के दर्द सहने की शक्ति दे’.
बता दें, महिलाओं के अधिकारों को लेकर स्वाति मालीवाल काफी सक्रिय रहती हैं. हाल ही में वे बलात्कारियों को छह महीने में फांसी की मांग के साथ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठीं थीं. इस दौरान उनकी तबीयत भी खराब हो गई थी, जिसकी वजह से वह बेहोश हो गई थीं. इस पर नवीन जयहिंद ने ट्वीट कर समर्थन किया था साथ ही उन्हें शेरनी करार दरार दिया था.
आम आदमी पार्टी की जब दिल्ली में 2015 में सरकार बनी तो अरविंद केजरीवाल ने स्वाति मालीवाल को बड़ी जिम्मेदारी दी. स्वाति मालीवाल को दिल्ली महिला आयोग का चेयरमैन बनाया गया, जिसके बाद उन्होंने इस क्षेत्र में काफी काम किया. स्वाति मालीवाल लगातार स्पा सेंटर में छापे मारती हुई नज़र आईं.
नवीन जयहिंद कौन हैं?
नवीन जयहिंद आम आदमी पार्टी के बड़े नेता हैं. वह हरियाणा आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं और हरियाणा के विधानसभा चुनाव में पार्टी का चेहरा भी चुके हैं. इंडिया अगेंस्ट करप्शन की कोर कमेटी का हिस्सा रह चुके नवीन जयहिंद ने जन लोकपाल बिल का ड्राफ्ट बनाने में अहम भूमिका निभाई थी.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें