27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमरिंदर ने इमरान से की ननकाना साहिब में फंसे श्रद्धालुओं को बचाने की अपील

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और शिरोमणि अकाली दल ने शुक्रवार को पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर भीड़ के हमले को लेकर चिंता जाहिर की है. सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से अनुरोध किया कि वह यह सुनिश्चित करें कि ननकाना साहिब गुरुद्वारे में फंसे श्रद्धालुओं को भीड़ से बचाया […]

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और शिरोमणि अकाली दल ने शुक्रवार को पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर भीड़ के हमले को लेकर चिंता जाहिर की है.

सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से अनुरोध किया कि वह यह सुनिश्चित करें कि ननकाना साहिब गुरुद्वारे में फंसे श्रद्धालुओं को भीड़ से बचाया जाये. वहीं, शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि वह यह मामला अपने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ उठायें. विदेश मंत्रालय के मुताबिक, पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सिख समुदाय के सदस्य पवित्र शहर ननकाना साहिब में हिंसक कृत्य के शिकार हुए हैं. पाकिस्तान के इस शहर में सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव का जन्म हुआ था.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, इमरान खान से अपील करता हूं कि वह तत्काल हस्तक्षेप करें जिससे गुरुद्वारा ननकाना साहिब में फंसे श्रद्धालुओं और इस पवित्र स्थल को घेराबंदी कर खड़ी उग्र भीड़ से बचाया जा सके. खबरों में कहा गया था कि ननकाना साहिब में नाराज स्थानीय लोगों ने सिख तीर्थयात्रियों पर पथराव किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें