26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छत्तीसगढ़: जब राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में मांदर की थाप में थिरके राहुल गांधी, देखें VIDEO

रायपुर: राहुल गांधी, नेहरू-गांधी परिवार के वारिस हैं. फिलहाल केरल के वायनाड से सांसद हैं और कांग्रेस जैसी बड़ी पार्टी के उपाध्यक्ष और अध्यक्ष भी रह चुके हैं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि राजनीतिक सक्रियता में कोई कमी नहीं […]

रायपुर: राहुल गांधी, नेहरू-गांधी परिवार के वारिस हैं. फिलहाल केरल के वायनाड से सांसद हैं और कांग्रेस जैसी बड़ी पार्टी के उपाध्यक्ष और अध्यक्ष भी रह चुके हैं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि राजनीतिक सक्रियता में कोई कमी नहीं आई और विभिन्न मसलों पर लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर रहते हैं. लेकिन इस बार चर्चा उनकी राजनीति को लेकर नहीं है बल्कि नृत्य करने को लेकर है. वो भी आदिवासियों के लोकप्रिय वाद्ययंत्र मांदर की थाप पर.

अधिकांशत विनम्र ही रहे हैं राहुल गांधी

सोशल मीडिया में राहुल गांधी को लेकर काफी कुछ कहा जाता है. उन पर मीम्स शेयर किये जाते हैं. लेकिन आप गौर से देखें तो राहुल संसद में एक बिल की कॉपी फाड़ने की घटना के अलावा बाकी समय विनम्रता से ही पेश आते रहे हैं. उनके अंदाजे-बयां को लेकर भले ही काफी कुछ कहा जाता हो लेकिन उन्होंने कभी इसे गंभीरता से या नकारात्मकता से नहीं लिया. चाहे वो संसद में भाषण के बाद पीएम मोदी को गले लगाना हो या फिर संबोधन के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरफ देखकर आंख मारना हो, राहुल गांधी हर जगह निराले हैं.

राहुल गांधी का नृत्य करते वीडियो वायरल

दरअसल, इस समय राहुल गांधी का एक वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें वो एक मंच पर आदिवासी लोक कलाकारों के साथ मंच साझा करते नजर आ रहे हैं. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि राहुल गांधी ने माड़िया गौड़ सींग पहना हुआ है. गले में मांदर लटकाया हुआ है और लोक कलाकारों के साथ ताल मिलाने की कोशिश कर रहे हैं. बीच-बीच में उनका हाथ मांदर पर थपकी भी दे रहा है. राहुुल गांधी पूरी तरह से नृत्य में रमे हुए से लगते हैं. वीडियो छत्तीसगढ़ का है. मौका है छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का.

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव आयोजित

बता दें कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेसनीत भूपेश बघेल सरकार ने प्रदेश में तीन दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन किया है. इसी के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने राहुल गांधी रायपुर पहुंचे थे. मुख्यमंत्री ने मंच पर राहुल गांधी का स्वागत करते हुए उन्हें माड़िया सींग पहनाया और फिर गोबर से तैयार नेम प्लेट गिफ्ट की. इसी बीच किसी ने राहुल गांधी को मांदर थमा दिया. बस फिर क्या था, राहुल गांधी बस्तर के आदिवासी लोक कलाकारों के साथ मांदर और नगाड़े की थाप पर खूब झूमे. बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार पहली बार इस नृत्य महोत्सव का आयोजन कर रही है.

तीन दिवसीय इस नृत्य महोत्सव में देश के 25 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के अलावा तकरीबन 6 देशों के 1359 से भी अधिक कलाकार भाग ले रहे हैंं जो अपनी जनजातीय कला संस्कृति का प्रदर्शन करेंगे. जानकारी के मुताबिक इसमें बांग्लादेश, श्रीलंका, थाईलैंड, युगांडा, बेलारूस और मालदीव के कलाकार भी भाग ले रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें