92 का हुए लाल कृष्ण आडवाणी, PM मोदी, शाह और नड्डा ने घर पहुंच कर दी जन्मदिन की बधाई

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्लीः भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी आज 92 साल के हो गए. प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा उनके आवास पहुंच कर जन्मदिन की बधाई दी. उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू भी इस मौके पर मौजूद रहे. पीएम ने आडवाणी के जन्मदिन पर उनकी लम्बी आयु की प्रार्थना करते हुए कहा कि उन्हें एक मार्गदर्शक, प्रेरक और अच्छा टीचर बताया.

आपको बता दे कि पीएम मोदी के साथ साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी आडवाणी से मुलाक़ात कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है और साथ ही साथ ट्वीटर पर भी जन्मदिन की बधाई दी. मोदी ने ट्वीट किया, विद्वान, राजनीतिज्ञ और सबसे आदरणीय लालकृष्ण आडवाणी जी भारत हमेशा आपके अभूतपूर्व योगदान को याद रखेगा. आडवाणी जी ने भाजपा को आकार और ताकत देने के लिए दशकों तक कठिन परीश्रम किया है.

मोदी ने ट्वीट किया भारतीय राजनीति में अगर आज भाजपा मजबूत स्तंभ बनकर उभरी है. इसका कारण आडवाणी जी और उनके द्वारा तैयार किए गए स्वार्थहीन कार्यकर्ताओं की मेहनत है. वे हमेशा ही समाजसेवा को सर्वोपरि रखते हैं. उन्होंने कभी पार्टी की विचारधारा के साथ समझौता नहीं किया. जब लोकतंत्र को सुरक्षित करने की बात आई, तब भी वे सबसे आगे रहे. एक मंत्री के तौर पर भी दुनिया में उनकी काफी तारीफ होती है.

आडवाणी लगातार 8 बार लोकसभा सदस्य रहे
आडवाणी ने 1989 में अपना पहला लोकसभा चुनाव नई दिल्ली से जीता था. 2014 तक वे लगातार आठ बार लोकसभा सदस्य रहे. इस दौरान गांधीनगर से उन्होंने छह बार चुनाव जीता. 1970 से 1989 तक आडवाणी राज्यसभा सदस्य रहे. भाजपा ने 2019 के आम चुनाव में गांधीनगर से आडवाणी की जगह अमित शाह को टिकट दिया. शाह ने इसी सीट से जीत दर्ज की.
ममता बनर्जी ने शुभकामनाएं दीं
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, आडवाणी जी को जन्मदिन की बधाई. उनका स्वास्थ्य अच्छा और जीवन सुखी रहे.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें