23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अगस्ता रिश्वत मामला:सीबीआइ पूछताछ के बाद वांचू ने दिया इस्तीफा

नयी दिल्ली:अगस्ता वेस्टलैंड रिश्वत मामले में शुक्रवार की सुबह सीबीआइ ने गोवा के राज्यपाल बीवी वांचू से पूछताछ की थी. इसके बाद देर शाम वांचू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह सचिव अनिल गोस्वामी द्वारा इस्तीफा के लिए कहे जाने के बाद वांचू ने अपना इस्तीफा भेजा. स्पेशल […]

नयी दिल्ली:अगस्ता वेस्टलैंड रिश्वत मामले में शुक्रवार की सुबह सीबीआइ ने गोवा के राज्यपाल बीवी वांचू से पूछताछ की थी. इसके बाद देर शाम वांचू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह सचिव अनिल गोस्वामी द्वारा इस्तीफा के लिए कहे जाने के बाद वांचू ने अपना इस्तीफा भेजा.

स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप के पूर्व प्रमुख वांचू का इस्तीफा मंजूरी के लिए राष्ट्रपति को भेजा जायेगा. वांचू के इस्तीफे के कुछ दिन पहले एमके नारायणन ने भी पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया था. नारायणन से भी अगस्ता वेस्टलैंड रिश्वत मामले में सीबीआइ ने पूछताछ की थी. वहीं, एनडीए सरकार के दबाव के चलते यूपी के राज्यपाल बीएल जोशी, छत्तीसगढ़ के राज्यपाल शेखर दत्त और नगालैंड के राज्यपाल अश्विनी कुमार इस्तीफा दे चुके हैं.

इडी ने पूर्व वायुसेना प्रमुख पर दर्ज किया मामला
इधर, ईडी ने पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी और अन्य के विरुद्ध शुक्रवार को धनशोधन का मामला दर्ज किया, ताकि इन अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टरों की खरीद में दी गयी घूस किन-किन हाथों से गुजरी उसकी जांच की जा सके. ईडी शीघ्र ही त्यागी समेत 13 लोगों के बयान दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू करेगा. उसने इटली समेत यूरोपीय देशों से सहयोग की मांग करते हुए उन्हें अनुरोध पत्र भेजा है. एजेंसी आरोपियों की परिसंपतियों को कुर्क करने की कार्रवाई कर सकती है.

पाटील को बंगाल का अतिरिक्त प्रभार
बिहार के राज्यपाल डीवाइ पाटील को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. उन्हें हाइकोर्ट के वरिष्ठ जज जस्टिस एके बनर्जी ने शपथ दिलायी गयी. इसके पहले प बंगाल के राज्यपाल एमके नारायणन शुक्रवार को चेन्नई रवाना हो गये.

कल्याण सिंह होंगे बंगाल के गवर्नर!

केंद्र सरकार भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं को राज्यपाल नियुक्त करने पर विचार कर रही है. इनमें यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, केसरी नाथ त्रिपाठी, राम नाइक, लालजी टंडन, कैलाश जोशी, केरल के भाजपा नेता ओ राजगोपाल शामिल हैं. बताया जा रहा है कि कल्याण सिंह को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बनाया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें