31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुरैना: राहुल गांधी ने कसा तंज कहा- हमने जो दिया उसे भाजपा सरकार ने छीना

मुरैना : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को मध्यप्रदेश में मुरैना और जबलपुर के एक दिवसीय चुनावी दौरे पर पहुंचे हैं. राहुल 11 बजे विशेष विमान से ग्वालियर पहुंचे जिसके बाद वह हेलीकॉप्टर से 12 बजे मुरैना पहुंचे. यहां उन्होंने आम्बेडकर स्टेडियम में आदिवासी एकता परिषद और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की और सभा […]

मुरैना : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को मध्यप्रदेश में मुरैना और जबलपुर के एक दिवसीय चुनावी दौरे पर पहुंचे हैं. राहुल 11 बजे विशेष विमान से ग्वालियर पहुंचे जिसके बाद वह हेलीकॉप्टर से 12 बजे मुरैना पहुंचे. यहां उन्होंने आम्बेडकर स्टेडियम में आदिवासी एकता परिषद और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात की और सभा को संबोधित किया. अपने संबोधन में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया.

राहुल गांधी ने कहा कि गांधी जी हिंदुस्तान की आजादी के लिये अंग्रेजों से लड़े थे. मगर लक्ष्य – अंग्रेजों को निकालने के बाद हिंदुस्तान के हर नागरिक को उसकी जगह, उसका हक उसको मिले था. अंग्रेजों के जाने के बाद बहुत प्रगति हुई. हर व्यक्ति को एक वोट दिया गया. संविधान बनाया गया और हिंदुस्तान में हर व्यक्ति को अधिकार दिया गया. देश में हरित क्रांति ने किसानों को मजबूत किया और अधिकार दिया.

रोहतास : धारदार हथियार से पांच लोगों पर किया हमला, दो बच्चों और महिला की मौत, आरोपित फरार

राहुल गांधी ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि हिंदुस्तान का पूरा का पूरा फायदा चुने हुए लोगों को मिलना चाहिए. देश में हरित क्रांति ने किसानों को मजबूत किया और अधिकार दिया. हम जमीन अधिग्रहण बिल लाये. अब जमीन ऐसे नहीं, किसानों से पूछकर पंचायत से पूछकर जमीन ली जायेगी और मार्केट रेट से चार गुना ज्यादा कीमत दी जायेगी.

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी जी, भाजपा की सरकार बनी और कुछ ही दिनों में पता चलता है कि जमीन अधिग्रहण को भाजपा खत्म करना चाहती है. कांग्रेस पार्टी के पास ज्यादा सांसद नहीं हैं. लेकिन कांग्रेस पार्टी का हर एक सांसद आपके अधिकार के लिये लड़ा। लोकसभा में और राज्य सभा में हमने भाजपा को रोका.

INDvsWI: भारत ने दिया फॉलोआन, वेस्टइंडीज का पहला विकेट गिरा

राहुल गांधी ने कहा कि दुःख की बात है कि जो अधिकार हमने आपको दिया था. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकारों ने उसे छीना. अगर मनरेगा को देखें तो इसकी पूरी शक्ति पंचायत में थी. मोदी जी की सरकार आयी और पंचायतों को उन्होंने कमजोर किया. भाजपा के लोगों ने पूरे देश में पंचायती राज के ढांचे पर ही आक्रमण कर दिया. कांग्रेस ने उस समय मनरेगा को चलाने के लिये 35 हजार करोड़ रुपये दिये.

उन्होंने कहा कि नीरव मोदी हिंदुस्तान के बैंकों से 35 हजार करोड़ रुपये चोरी करके भाग गया और उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई.


जबलपुर का कार्यक्रम

जबलपुर में राहुल गांधी ग्वारी घाट पर नर्मदा पूजन करने के बाद 4.30 बजे बंदरिया तिराहा से अब्दुल हमीद तिराहे तक रोड शो करेंगे. आठ किलोमीटर लम्बा रोड-शो मार्ग पूरी तरह बैनर-पोस्टरों से पटा हुआ है. स्वागत से लिए 100 से अधिक मंच लगाये गये हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की सुरक्षा व्यवस्था के लिए एसपीजी के अलावा 1500 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. जिस ओपन मेटाडोर में राहुल गांधी रोड शो करेंगे, उसे एसपीजी ने अपने कब्जे में ले लिया है. कांग्रेस अध्यक्ष जबलपुर में रोड शो करने के बाद शाम को जबलपुर के रद्दी चौक पर एक आमसभा को सम्बोधित करेंगे और रात्रि में जबलपुर से नयी दिल्ली के लिये रवाना हो जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें