37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कश्मीर की पहली मुसलिम महिला इरम हबीब बनेंगी प्रोफेशनल पायलट

श्रीनगर : कश्मीर की पहली मुसलिम महिला को पायलट बनने का मौका मिला है. 30 वर्षीया इरम हबीबकश्मीर की पहली मुसलिम महिला हैं जो पायलटबनेंगी.इरम अगले महीने एक निजीविमानकंपनी में प्रोफेशनल पायलट के रूप में अपनी सेवा देने लगेंगी.वेकिसी आरामदायकपेशे में जा सकती थीं, लेकिन उन्होंने परंपारगत सोच वाले समाज की धारणा बदलने का प्रयास […]

श्रीनगर : कश्मीर की पहली मुसलिम महिला को पायलट बनने का मौका मिला है. 30 वर्षीया इरम हबीबकश्मीर की पहली मुसलिम महिला हैं जो पायलटबनेंगी.इरम अगले महीने एक निजीविमानकंपनी में प्रोफेशनल पायलट के रूप में अपनी सेवा देने लगेंगी.वेकिसी आरामदायकपेशे में जा सकती थीं, लेकिन उन्होंने परंपारगत सोच वाले समाज की धारणा बदलने का प्रयास किया है.

इरमसे पहले कश्मीरी पंडित तन्वीरैनाभी पायलट बनी थीं.वेघाटी से 2016 में एयर इंडियाको ज्वाइन करने वाली पहली महिला थीं. वहीं, पिछले साल घाटी की ही रहने वाली आयशा अजीज पहली स्टूडेंट पायलट बनी थीं. इरमहबीबके पिताअस्पताल में सर्जिकलआइटम की सप्लाई करते हैं. इरम की यह सफलता कश्मीर के युवाओं की नयी भूमिका का भी संकेत देती हैं.

इरम को पायलट बनने के लिए अपने माता-पिता को राजी करने में छह साल लग गये. उन्होंने देहरादून से स्नातक किया और शेर ए कश्मीर विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएट किया. वे माता-पिता चाहते थे कि वे पीएचडी कर सरकारी सेवा में प्रवेश करें. उन्होंंने 2016 में अमेरिका के मियामी से पायलट की ट्रेनिंग ली. वे अभी दिल्ली में हैं और पायलट का लाइसेंस लेने के लिए क्लॉस कर रही हैं.

ये खबरें भी पढ़ें :

बैंकों में लंबी छुट्टी की फैली झूठी खबर, आप हो जायें सजग, जानें पूरा सच

निक जोनास के प्‍यार में डूबीं प्रियंका चोपड़ा, मंगेतर की तसवीर पर किया KISS

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें