28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चुनावी चिंता के मद्देनजर आज शाम मोदी मंत्रिपरिषद की अहम बैठक, हर मंत्री की मौजूदगी अनिवार्य

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने मंत्रिपरिषद की शाम चार बजे पूर्ण बैठक करेंगे. इस बैठक में कैबिनेट मंत्री सहित सभी राज्य मंत्रियों को अनिवार्य रूप से मौजूद रहने को कहा गया है. यह बैठक शाम चार बजेसंसदभवन में होगी. इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी अपनी सरकार के पिछले चार सालों के कामकाज […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने मंत्रिपरिषद की शाम चार बजे पूर्ण बैठक करेंगे. इस बैठक में कैबिनेट मंत्री सहित सभी राज्य मंत्रियों को अनिवार्य रूप से मौजूद रहने को कहा गया है. यह बैठक शाम चार बजेसंसदभवन में होगी. इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी अपनी सरकार के पिछले चार सालों के कामकाज का आकलन करते हुए महत्वाकांक्षी योजनाओं की समीक्षा करेंगे और अगले एक साल के लिए सरकार के कामकाज का एजेंडा इस बैठक में तय किया जा सकता है. इस बैठक में सरकार अपनी चुनावी चिंता के मद्देनजर बड़ी योजनाओं पर विचार-विमर्श करेगी.

सभी संबंधित मंत्रियों की मौजूदरहने के कारण प्रधानमंत्री हर मंत्रालय व विभाग की समीक्षा करते हुए मंत्रियों से सीधा सवाल भी पूछ सकेंगे और उन्हें टास्क भी दे सकेंगे. उल्लेखनीय है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछले महीने चार साल का कार्यकाल पूरा कर लिया और पांचवें साल में प्रवेश कर गयी. पांचवे साल को चुनावी साल माना जाता है, जिसमें सरकार को तमाम दुरुहताओं से जूझते हुए अागे कदम बढ़ाना होता है, जिससे वह चुनाव में राजनीतिक लाभ हासिल कर सके.

मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रधानमंत्री किसानों की समस्याओं और केंद्र सरकार की ओर से उन्हें राहत प्रदान करने के लिए किए गए उपायों पर भी चर्चा करेंगे. इसके अलावा, प्रधानमंत्री जन औषधि योजना, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मुद्रा योजना सहित अन्य दूसरी महत्वाकांक्षी योजनाओं पर बैठक में चर्चा होगी.

ध्यान रहे कि उपचुनावों में हार के बाद मोदी सरकार सतर्क हो गयी है. इसी कारण कैबिनेट की पिछली बैठक में गन्ना किसानों के लिए राहत पैकेज, लंगर के लिए खरीदारी को जीएसटी मुक्त करने सहित कई बड़े फैसले लिए थे. संभावना प्रबल है कि सरकार आने वाले दिनों में ऐसे कई अहम व लोकलुभावन फैसले ले.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें