26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कठुआ गैंगरेप : महिला सुरक्षा को लेकर 4 दिनों से अनशन पर बैठी स्‍वाति मालीवाल को मिल रहा जबरदस्‍त समर्थन

नयी दिल्‍ली : जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ में एक 8 साल की बच्‍ची के साथ बलात्‍कार-हत्‍या मामला और उन्‍नाव गैंगरेप मामले को लेकर पूरे देश में गुस्‍से का माहौल है. बलात्‍कारियों की सजा की मांग को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है. इधर दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मा‍लीवाल भी चार दिनों से […]

नयी दिल्‍ली : जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ में एक 8 साल की बच्‍ची के साथ बलात्‍कार-हत्‍या मामला और उन्‍नाव गैंगरेप मामले को लेकर पूरे देश में गुस्‍से का माहौल है. बलात्‍कारियों की सजा की मांग को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है.

इधर दिल्‍ली महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्‍वाति मा‍लीवाल भी चार दिनों से महिला सुरक्षा को लेकर दिल्‍ली के राजघाट में अनशन पर बैठी हैं. आज उनके स्‍वास्‍थ्‍य जांच के लिए मेडिकल की टीम आयी और उनका चेकअप किया.

हालांकि उन्‍होंने पहली बार तो चेकअप के लिए मना कर दिया, लेकिन बाद में तैयार हो गयीं. बहरहाल उनके अनशन ने रंग दिखाने लगा है. उनके समर्थन में कई लोग खड़े हो गये हैं. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार उनका समर्थन कर रहे हैं. उन्‍होंने रविवार को राजघाट पहुंचकर स्‍वाति का साथ दिया. केजरीवाल ने ट्वीट कर भी स्‍वाति का समर्थन किया और मोदी सरकार पर निशाना साधा.

इसे भी पढ़ें…

कठुआ गैंगरेप : ट्रोलरों ने करीना कपूर खान को निशाने पर लिया, स्वरा भास्कर ने कर दी बोलती बंद

केजरीवाल ने मालीवाल का समर्थन करते हुए ट्वीट किया और कहा , दिल्‍ली पुलिस को मालीवाल को परेशान नहीं करना चाहिए. इधर स्‍वाति मालीवाल ने भी ट्वीट कर नरेंद्र मोदी सरकार को महिला सुरक्षा पर आड़े हाथ लिया और दिल्‍ली पुलिस पर भी आरोप लगाये.मालीवाल ने कहा कि वो बिल्कुल ठीक हैं लेकिन दिल्ली पुलिस जबरदस्ती उनका अनशन तुड़वाने की कोशिश कर रही है. स्वाति ने आरोप लगाया कि कुछ पुलिसवालों ने उनसे कहा है कि उनका अनशन तुड़वाने के लिए सीधा पीएम ऑफिस से निर्देश मिले हैं.

इसे भी पढ़ें…

कठुआ गैंगरेप : आरोपी पुलिसवाले की मंगेतर ने सच जानने को लेकर कही ये बड़ी बात

उन्‍होंने लोगों के नाम खत भी लिखा और मोदी सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया. उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा, रातों रात नोट बन्दी की जा सकती है, तो फिर रातों रात महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री जी कड़े कदम क्यों नही उठाते.जितनी ऊर्जा अपनी और पुलिस की मेरा अनशन तुड़वाने में लगा रहे हैं, उससे आधी ऊर्जा अगर महिलाओं के हित में लगे तो देश सुधरे. साथियों के नाम मेरा पत्र. ज़रूर पढ़ें.

गौरतलब हो कि बलात्‍कारियों ने आठ साल की लड़की को जनवरी में एक सप्ताह तक कठुआ जिले के एक गांव के मंदिर में बंधक बनाकर रखा था और उसे नशीला पदार्थ देकर उसके साथ बार बार बलात्कार किया और बाद में उसकी हत्या कर दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें