34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कठुआ गैंगरेप : आरोपी पुलिसवाले की मंगेतर ने सच जानने को लेकर कही ये बड़ी बात

नयी दिल्ली : जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में बहुचर्चित आठ साल की मासूम से सामूहिक दुष्कर्मएवंहत्या मामले में आरोपी पुलिसकर्मी दीपक खजुरिया की मंगेतर रेणू शर्मानेइस मामले में सचजाननेके लिहाजसेबड़ीबात कही है. रेणू शर्मा का कहना है कि वो एक बार दीपक खजुरिया से मिलकर उनकी आंखों में अांखें डालकर यह जानना चाहतीहैं कि […]

नयी दिल्ली : जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में बहुचर्चित आठ साल की मासूम से सामूहिक दुष्कर्मएवंहत्या मामले में आरोपी पुलिसकर्मी दीपक खजुरिया की मंगेतर रेणू शर्मानेइस मामले में सचजाननेके लिहाजसेबड़ीबात कही है. रेणू शर्मा का कहना है कि वो एक बार दीपक खजुरिया से मिलकर उनकी आंखों में अांखें डालकर यह जानना चाहतीहैं कि सच्चाई क्या है. हिंदुस्तान टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक रेणू शर्मा ने कहा कि दीपक से वे इस मामले में मिलकर उसके ये पूछना चाहती हैं कि क्या उसने ये अपराध किया है. मालूम हो कि रेणू शर्मा, दीपकखजुरिया की मंगेतर है और दोनों की सगाई पिछले साल 7 दिसंबर को हुई थीतथा 26 अप्रैल को दोनों की शादी होने वाली थी.

रिपोर्ट के मुताबिक रेणू शर्मा दीपकसेएक बार जिला जेलमेंजाकरमुलाकातकरना चाहती हैं. इस दौरान वेअपनेमंगेतर दीपक से उसकी आंखों में आंखें डालकर ये पूछनाचाहती है की क्या सच में उसने मासूम के साथ दुष्कर्म किया है.रेणू के मुताबिक, उन्हें विश्वास है कि वो उनसे झूठ नहीं बोलेगा. रेणू ने आगे कहा अगर उसने माना किया कि उसने ये अपराध नहीं किया तो मैं उसके वापस आने तक उसका इंतजार करेंगी, लेकिन अगर उसने मान लिया कि उसने रेप किया है तो अपने मां-बाप से किसी दूसरे लड़के को ढूंढने के लिए कहेंगी.

वहीं, दीपक की मां दर्शना देवी का कहना है कि रेणू को जेल लेकर जाना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा, मैं खुद अब तक जेल में जाकर उससे नहीं मिलीहूं. रेणू खुद भी पिछले कई दिनों से जेल जाने से इनकार कर रही थी. हालांकि, रेणू का कहना है कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा कि दीपक ऐसा घिनौना काम कर सकता है. रेणू के मुताबिक उनकी कभी-कभी दीपक से फोन पर बात होती थी, लेकिन कभी ऐसा नहीं लगा कि वो किसी के रेप कर सकता है. रेणू के मुताबिक, वे दीपक से सगाई के दौरान ही मिली थी.हालांकिउन्होंने उसे दूर से देखा था, लेकिनदीपकसे कभी-कभी फोन पर बात हो जाती थी. वो बिल्कुल ऐसा नहीं है, वो एक अच्छा पुलिसवाला है. रेणू के मुताबिक, ना तो मैं उसे अभी दोषी मान रही हूं ना ही ये कह रही कि उसने ये अपराध नहीं किया.मामले की जांच सीबीआई कर रही हैऔर सच जल्दही सबके सामने आ जायेगा.

मालूमहो कि दीपक खजुरिया ने हीरानगर पुलिस स्टेशन से चार साल पहले ही बतौरविशेष पुलिसअधिकारीके तौर पर नौकरी शुरू की थी. दीपक, मासूम के साथ दुष्कर्म करने का आरोपी है और उसे गिरफ्तार करने के साथ-साथ बर्खास्त कर दिया गया है. मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी इस ममले की सुनवाई के लिए जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिख कर फास्ट ट्रैक कोर्ट गठित करने का अनुरोध किया है.

पीड़िता के परिवार की मांग, दोषियों को हो फांसी की सजा
उधमपुर:इससेपहले जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के बहुचर्चित बलात्कार और हत्याकांड की आठ वर्षीय पीड़िता के परिवार की मांग है कि दोषियों को फांसी की सजा दी जाये. पीड़िता की जैविक मां ने कहा, वह बहुत खूबसूरत और समझदार थी. मैं चाहती थी कि वह बड़ी होकर डॉक्टर बने. शोक में डूबी पीड़िता की मां ने दोषियों के लिए मौत की सजा की मांग की. उन्होंने कहा, मेरी एक ही इच्छा है कि दोषियों को इस जघन्य अपराध के लिए फांसी दी जाए, ताकि किसी और परिवार को इससे गुजरना नहीं पड़े.

कठुआ जिले के रसाना गांव में पीड़िता के मामा-मामी ने उसे तब गोद लिया था जब वह एक साल की थी. अब भी सदमे में नजर आ रही पीड़िता के मां ने अपनी बच्ची को अपने भाई के घर छोड़ने के लिए खुद को कोसा. उन्होंने कहा, उसे मारा क्यों गया? वह तो मवेशियों को चरा रही थी और घोड़ों की देखभाल कर रही थी. वह आठ साल की थी. उन्होंने इतने बुरे तरीके से उसे क्यों मारा? उन्हें मौत की सजा दी जानी चाहिए.

बच्ची के पिता ने कहा कि वह रसाना में अपने मामा के घर पर थी. उन्होंने कहा, हत्यारों को मौत की सजा दी जानी चाहिए. हमें सीबीआई जांच की जरूरत नहीं है, अपराध शाखा की जांच में हमें भरोसा है. मुस्लिम बकरवाल समुदाय से संबंध रखने वाली आठ साल की बच्ची से बलात्कार और फिर उसकी हत्या के मामले ने जम्मू में विवाद पैदा कर दिया है. पीड़िता का शव 17 जनवरी को रसाना गांव में पाया गया. इससे एक हफ्ते पहले वह घोड़ों को चराते वक्त लापता हो गयी थी.

पीड़िता की मां का कहना है कि पहले हिंदुओं से उनके रिश्ते अच्छे थे और वे उनके साथ सद्भाव के साथ रहते थे. उन्होंने कहा , लेकिन इस घटना के बाद रिश्तों में खटास आ गयी है और हमें डर लगता है. हम सिर्फ उसके लिए इंसाफ चाहते हैं. वह हमारी प्यारी बच्ची थी. वह खूबसूरत थी और हम उससे प्यार करते थे. पीड़िता की मां ने कहा कि वह उसे वापस अपने पास लाकर पढ़ाना और डॉक्टर बनाना चाहती थीं. वह बहुत समझदार थी. बच्ची को गोद लेने वाले पिता ने कहा, प्रधानमंत्री ने कहा था कि ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’, लेकिन क्या वे ऐसे ही लड़कियों को बचा और पढ़ा रहे हैं. उन्होंने कहा , मंत्री बलात्कार के आरोपियों का समर्थन कर रहे हैं. वे कहते हैं कि आरोपी निर्दोष हैं, लेकिन वे गलत हैं.

पीड़िता के जैविक पिता ने कहा कि दुनिया जानती है कि हिंदुओं और मुस्लिमों का फर्क नहीं समझने वाली उनकी बच्ची की बर्बर तरीके से हत्या की गयी. उन्होंने कहा, दुनिया और पूरा भारत यह जानता है. वे उनका समर्थन कर रहे हैं. मैं यह नहीं कहता कि वह सिर्फ मेरी बच्ची थी, वह सभी की बच्ची थी. घटना को धार्मिक चश्मे से नहीं देखना चाहिए. इस मामले में पुलिस ने अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें