37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऐसा हुआ तो सीरिया में बदल जाएगा भारत : श्री श्री रविशंकर

नयी दिल्‍ली : अयोध्या मसले का हल कोर्ट के बाहर तलाशने की कोशिश में लगे आर्ट ऑफ लिविंग के संस्‍थापक आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने सोमवार को अयोध्या विवाद पर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि अगर अयोध्‍या विवाद नहीं सुलझा तो सीरिया में बदल जाएगा भारत. उन्‍होंने मीडिया से अयोध्‍या मसले पर […]

नयी दिल्‍ली : अयोध्या मसले का हल कोर्ट के बाहर तलाशने की कोशिश में लगे आर्ट ऑफ लिविंग के संस्‍थापक आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने सोमवार को अयोध्या विवाद पर बड़ा बयान दिया है.

उन्‍होंने कहा कि अगर अयोध्‍या विवाद नहीं सुलझा तो सीरिया में बदल जाएगा भारत. उन्‍होंने मीडिया से अयोध्‍या मसले पर बातचीत करते हुए कहा, इस देश के भविष्‍य को ऐसे चंद लोग जो संघर्ष पर ही अपना अस्तित्व समझते हैं, उनके हवाले मत करिये. यहां शांति रहने दीजिये. हमारे देश को सीरिया जैसा नहीं बनना चाहिए. ऐसी हरकत यहां हो जाए तो सत्‍यानाश हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें…

अयोध्या मुद्दे पर श्री श्री रविशंकर ने मौलान नदवी से की बात, बोले – निकलेगा हल

एक न्‍यूज चैनल को दिये साक्षात्‍कार में श्री श्री ने कहा, अयोध्‍या मसले पर कोर्ट से जो भी फैसला आयेगा, उस पर दोनों पक्षों का राजी होना असंभव लगता है. अगर कोई पक्ष जीतेगा तो भी उसकी एक प्रकार से हार ही होगी.
मंदिर या मस्जिद को लेकर जो भी फैसला आयेगा, उसको लेकर कोर्ट पर एक पक्ष सवाल खड़ा करेगा. कोर्ट को संशय की निगाह से लोग देखेंगे. मनमुताबिक फैसला न होने पर जगह-जगह हिंसा की नौबत उत्पन्न हो सकती है. उन्‍होंने कहा, देश की जनता अयोध्‍या में राम मंदिर का निर्माण चाहती है.
इसे भी पढ़ें…
अयोध्‍या में राम मंदिर तीन तरह से बन सकता है. एक तो कोर्ट के फैसले से, दूसरे केंद्र सरकार की ओर से कानून बनाकर या फिर आपसी सहमति से.
* अयोध्या मामले पर सलमान नदवी ने रुख पलटा, कहा अदालत के फैसले का इंतजार
इधर अयोध्या विवाद पर समझौते का नया फॉर्मूला सुझाने वाले और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से निष्कासित किये गये मौलाना सलमान नदवी ने अपना रूख पलटते हुए कहा कि वह इस मामले में अदालत के फैसले का इंतजार करेंगे.
नदवी ने कहा कि अयोध्या का मामला उसके पक्षकार ही सुलझायें तो बेहतर है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करने की बात कही. गौरतलब है कि वह पहले आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर के साथ मिलकर कोर्ट के बाहर मसले का हल तलाश करने की बात कर रहे थे.

* रविशंकर ने कहा, हमारा प्रयत्न जारी है

रविशंकर ने कहा हमारा प्रयत्न जारी है, सफलता की ओर चल रहे है सब तरफ से बहुत ही सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है, आगे और कार्यक्रम करेंगे. देश में दोनो समुदायों के बीच सौहार्द बना रहे, प्रेम बना रहे और भव्य रूप से राम मंदिर का निर्माण हो, इस बारे में हम लोग बात कर रहे है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें