34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

J&K पेट्रोलिंग पार्टी हमला मामला : शोपियां आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या हुई पांच

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बीती रात हुई गोलीबारी में मरने वालों की संख्या पांच हो गयी है. मौके से सोमवार की सुबह एक और शव बरामद किया गया है. पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि पाहनू शोपियां में घटनास्थल से कुछ दूरी पर एक और शव मिला. उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान […]

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में बीती रात हुई गोलीबारी में मरने वालों की संख्या पांच हो गयी है. मौके से सोमवार की सुबह एक और शव बरामद किया गया है. पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि पाहनू शोपियां में घटनास्थल से कुछ दूरी पर एक और शव मिला. उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान शोपियां के चित्रागाम निवासी गौहर अहमद लोन के रूप में हुई है. रक्षा प्रवक्ता के अनुसार, इस हमले के दौरान सेना के जवानों की ओर से की गयी जवाबी कार्रवाई में कार में मारे गये तीन युवक आतंकवादियों के सहयोगी थे.

सूत्रों ने बताया कि लोन का शव एक कार से बरामद हुआ. दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा सुरक्षाबलों के एक संयुक्त नाके पर गोलीबारी किए जाने के बाद हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी सहित चार लोग मारे गये.

रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि मारे गये आतंकवादी की पहचान शाहिद अहमद डार के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि एक कार में मृत अवस्था में मिले तीन लड़के मुठभेड़ में मारे गये. आतंकवादी के सहयोगी थे. ये तीनों लड़के स्थानीय थे और शोपियां के त्रेंज, पिंजूरा और इमामसाहिब इलाकों के रहने वाले थे.

इसे भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, एक महिला समेत तीन जवान शहीद

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शोपियां के पोहन के पास आर्मी की 44वीं राष्ट्रीय राइफल की पेट्रोलिंग टीम ने एक कार को रोकने की कोशिश की, लेकिन कार नहीं रुकी. उल्टा कार में सवार लोगों ने सुरक्षा बलों पर गोली चलानी शुरू कर दी. आतंकियों के इस हमले के एवज में सेना के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया. उन्होंने बताया कि आतंकवादी के पास से एक हथियार और एक थैली मिली.

अधिकारी ने बताया कि जब पुलिस को बुलाया गया, तो उन्हें कुछ दूरी पर एक कार मिली. इसमें तीन युवक मृत मिले. अधिकारी ने बताया कि यह पता लगाया जा रहा है कि क्या ये तीनों युवक आतंकवादी के सहयोगी थे? हालांकि, श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि मारे गए तीनों युवक आतंकवादी के सहयोगी थे.

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि मारे गये तीन लोग स्थानीय नागरिक थे. तीनों की पहचान सोहेल खलिल, मो शाहिद खान और शाहनवाज के तौर पर की गयी है. वे शोपियां के त्रेंज, पिंजूरा और इमामसाहिब क्षेत्रों के निवासी थे. कालिया ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में मारे गये आतंकवादी की पहचान शाहिद अहमद डार के तौर पर हुई है, जो शोपिया के जामनगरी का निवासी था.

गौरतलब है कि बीते कुछ हफ्तों से सीमा पर आतंकी हमलों की घटनाएं लगातार बढ़ी हैं. आतंकी हमलों के अलावा सीमा पर संघर्षविराम तोड़ने की घटनाओं में भी इजाफा हुआ है, जिसकी वजह से सीमा के पास कई इलाकों में आम लोगों में दहशत और तनाव का माहौल बना हुआ है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें