32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कर्नाटक में राहुल का पीएम मोदी पर हमला, बोले, देखता रह गया देश का ”चौकीदार”, फरार हो गये ”कर्जदार”

मुधोल (कर्नाटक) : कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी इस समय कर्नाटक दौरे पर हैं. राहुल गांधी ने रविवार को यहां रोड शो किया और कई सभाओं को संबोधित किया. मुधोल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. राहुल ने पीएम मोदी पर नोटबंदी […]

मुधोल (कर्नाटक) : कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी इस समय कर्नाटक दौरे पर हैं. राहुल गांधी ने रविवार को यहां रोड शो किया और कई सभाओं को संबोधित किया. मुधोल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला.

राहुल ने पीएम मोदी पर नोटबंदी को लेकर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा, नीरव मोदी भाग गया, ललीत मोदी भाग गया, विजय माल्‍या भाग गया और ‘देश के चौकीदार’ (नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद अपने को देश का चौकीदार बताया था) ने कुछ नहीं किया.

उन्‍होंने कहा, मोदी जी को 500 और 1000 के नोट नहीं पसंद थे. देश की जनता बैंक के बाहर और काला धन वाले पिछले दरवाजे से बैंक के अंदर। 5 महीने बाद हमें पता चला कि किसानों के 22000 करोड़ रुपये नीरव मोदी ले गया.

* पीएम मोदी पीएनबी घोटाला मामले पर चुप क्यों

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले पर प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए राहुल ने उनकी (मोदी) चुप्पी पर सवाल उठाये. इस घोटाला मामले में आभूषण व्यवसायी नीरव मोदी शामिल हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘नीरव मोदी 22 हजार करोड़ रुपये की चोरी में शामिल हैं और वह देश से भाग जाते है लेकिन इस देश का चौकीदार एक शब्द भी इस पर नहीं बोलता है.

उन्होंने कहा,‘ मोदी जी कर्नाटक आते हैं और भ्रष्टाचार के बारे में बोलते हैं. उन्होंने देश से उन्हें (मोदी) प्रधानमंत्री बनाने के लिए नहीं कहा था बल्कि देश का चौकीदार बनाने के लिए कहा था.’ राहुल ने कहा कि एक तरफ उनकी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री (बी एस येदियुरप्पा) और भाजपा सरकार के चार अन्य पूर्व मंत्री जेल गये थे और मोदी इन लोगों के बीच बैठकर भ्रष्टाचार के बारे में बोलते हैं.

* अमित शाह को भी लिया निशाने पर

राहुल ने यहां पार्टी की रैली में मोदी से यह भी पूछा कि वह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र जय शाह की एक कंपनी के टर्नओवर में अचानक कथित बढ़ोतरी के संबंध में कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया ,‘अमित शाह के पुत्र की कंपनी के टर्नओवर में तीन महीनों में जबर्दस्त बढ़ोतरी हो जाती है और देश का चौकीदार इसकी जांच नहीं कराता है और इस पर एक शब्द भी नहीं बोलता है.’

भाजपा प्रमुख ने उनके पुत्र जय शाह के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को खारिज किया था. राहुल कर्नाटक के उत्तरी हिस्सों के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. यह उनकी एक पखवाड़े से कम समय में राज्य की दूसरी यात्रा है. कर्नाटक में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं.

* नोटबंदी पर पीएम मोदी पर साधा निशाना

नोटबंदी पर मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘ मोदी जी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में देश को लाइन में (बैंकों में पंक्तियों) में खड़े होने के लिए कहा। आपने लाइन में एक भी अमीर व्यक्ति या सूट-बूट पहने हुए किसी व्यक्ति को नहीं देखा होगा.’ उन्होंने आरोप लगाया कि भारत में सभी चोरों ने अपने काले धन को मोदी की मदद से सफेद में बदल लिया हैः

* मोदी की योजनाओं को राहुल ने विफल बताया

राहुल ने कर्नाटक से 12वीं शताब्दी के समाज सुधारक बसवेश्वर का स्मरण करते हुए कहा, ‘नुदीदानते नादे’ (जैसा कि आप प्रचार करते हैं) और प्रधानमंत्री से इस तरह के मुद्दों पर बात करने के लिए कहा.

उन्होंने प्रधानमंत्री पर हर वर्ष देश में युवाओं को दो करोड़ नौकरियां देने के चुनावी वादे को पूरा करने में विफल रहने का भी आरोप लगाया. राहुल ने कहा कि मेक इन इंडिया, स्टार्ट-अप इंडिया और स्टैंड-अप इंडिया जैसी योजनाओं के बावजूद भी ,‘घड़ियों से लेकर शर्ट और जूतों तक आप जो कुछ भी खरीदते हो, सब कुछ मेड इन चाइना है.

* राहुल गांधी का रोड शो, एक झलक पाने के लिए उमड़ी भीड़

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज जब तिकोटा से विजयपुरा तक एक छोटा सा रोड शो करने के लिए निकले तो स्थानीय गांधी चौक पर उनकी एक झलक पाने के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी.

बस से विजयपुरा रवाना होने से पहले राहुल तिकोटी में स्त्री शक्ति समूह (महिला स्वयं सहायता समूह) से मुखातिब हुए. उन्होंने स्त्री शक्ति समूह के सामने मौजूद चुनौतियों पर चर्चा की और जानना चाहा कि सरकार से उनकी क्या अपेक्षाएं हैं.

राहुल का कारवां जब विजयपुरा की तरफ बढ़ रहा था तो उन्हें देखने के लिए बड़ी संख्या में आम लोग और पार्टी कार्यकर्ता सड़क के दोनों तरफ खड़े थे. जब बस विजयपुरा सिटी में दाखिल हुई तो राहुल ने खड़े होकर भीड़ में शामिल लोगों का अभिवादन किया. एसपीजी की सुरक्षा होने के बाद भी कुछ लोग राहुल से हाथ मिलाने में कामयाब रहे. राहुल के काफी करीब आने की कोशिश कर रहे लोगों को दूर हटाने में एसपीजी के कमांडो को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें