34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मैसूर में बोले मोदी, आपको कर्नाटक में कैसी सरकार चाहिए, मिशन या कमीशन वाली

मैसूर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक में दो दिवसीय दौरे पर हैं. मैसूर में पीएम मोदी ने आज कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने मौजूदा खराब हालात के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, अबतक कई हजार परिवार है जो 18वीं सदी में रह रहे हैं. लोगों के पास रहने के लिए घर नहीं […]

मैसूर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक में दो दिवसीय दौरे पर हैं. मैसूर में पीएम मोदी ने आज कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने मौजूदा खराब हालात के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, अबतक कई हजार परिवार है जो 18वीं सदी में रह रहे हैं. लोगों के पास रहने के लिए घर नहीं है. एक ही परिवार ने इतने सालों तक राज किया है.

केंद्र की योजनाओं को रोकने के लिए सरकार दिवार की तरह खड़ी है. इस समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के साथ संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार, पीयूष गोयल समेत कई लोग मौजूद है. बीएस येदियुरप्पा ने प्रधानमंत्री के काम की तारीफ करते हुए, हमसफर एक्सप्रेस और हाइवे समेत कर्नाटक के विकास के लिए आभार जताया. इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

येदियुरप्पा को पार्टी के चेहरे के रूप में घोषित कर दिया है. मोदी का ये 15 दिन में दूसरा कर्नाटक दौरा है. 4 फरवरी को बेंगलुरू भी गए थे. यहां से पीएम मोदी ने जनता को संबोधित किया. उन्होंने कहा, 2022 में एक परिवार ऐसा ना हो जिसका रहने के लिए घर ना हो. मोदी ने लोगों से पूछा, आपको कैसी सरकार चाहिए. मिशन या कमीशन वाली. आप तय कर लीजिए आपको इन सब से मुक्ति चाहिए या नहीं चाहिए. ऐसे लोगों को सजा मिलनी चाहिए. अगर एक बार मैसूर बीड़ा उठा ले तो इन्हें सजा जरूर मिलेगी. यहा से लोग गये हैं इसलिए आप पर कलंक लग जाता है.

प्रधानमंत्री ने की घोषणा

* बेंगलोर – मैसूर हाइवे छह लेन में बनेगा- एक हजार 70 किलोमीटर का हाइवे छह लेन शुरू होगा. दो हिस्सों में काम शुरू होगा. इस योजना के तहज आने वाले वक्त में बेंगलोर और मैसूर को लाभ होगा

* ट्रेनों के बढ़ते आवागमन के लिए नया सैटेलाइट रेलवे स्टेशन बनायेंगे. नया सेटेलाइट स्टेशन में करीब 800 करोड़ से ज्यादा खर्च होगा. यह मोर्डन रेलवे स्टेशन होगा. आज 76 ट्रेन मैसूर स्टेशन पर आती है. इसके बनने के बाद ट्रेनों की संख्या बढ़ेगी.

गरीबों के विकास के लिए रेल नेटवर्क मजबूत करनी होगी
प्रधानमंत्री ने स्थानीय भाषा में संबोधन की शुरूआत की और मैसूर के लोगों को अभिवादन किया. इस अभिवादन के साथ ही मोदी – मोदी के नारे तेज हो गये. प्रधानमंत्री ने कहा,मेरा सौभाग्य है कि मुझे यहां आकर आपके बीच काम करने का मौका मिला. हमारे देश में रेल को गति देने के लिए कई कार्य चल रहे हैं. रेल लाइन का दोहरीकरण भी अहम हिस्सा है. अगर हमें गरीब से गरीब की आवश्यकता पूरी करनी है तो रेल नेटवर्क को ताकतवर बनाना होगा. पहले की तुलना में किसी क्षेत्र में दोगुणा तो किसी क्षेत्र में चारगुणा काम हुआ है. पहले की सरकारें जनता की आंख में धूल झोंकती थीं.
पहले की सरकार धूल झोंकती थी, 1500 से ज्यादा घोेषणाएं पर काम नहीं हुआ
पीएम मोदी ने कहा, पहले जब रेल बजट पेश होता था हर सांसद को खुश करने की कोशिश होती थी. हम सरकार में आये तो हमने रिपोर्ट निकाला क्या काम हुआ. हमें 1500 से ज्यादा ऐसी घोषणाएं सामने आयी जो संसद में बोली गयी लेकिन काम नहीं हुआ. हम देश के उन पुराने प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. राज्यों से जानने की कोशिश है कि कहां क्या काम रूका है. कई प्रोजेक्ट कागज पर पड़े थे धरातल पर नजर नहीं आते थे. उनमें पहले से ज्यादा खर्च बढ़ गया.मैसूर में पर्यटन बढ़ें इसके लिए हमसफर ट्रेन शुरू हुआ. उदयपुर से सीधे मैसूर जा सकें. पर्यटन से हर कोई कमाता है.
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

इस मंच से पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, यहां जितनी दिन सरकार रहेगी उतना ही नुकसान है. मैं यहां के मुख्यमंत्री से आग्रह पूर्वक कहना चाहूंगा आपकी पार्टी कर्नाटक और दिल्ली में भी 70 से 80 फीसद वक्त राज किया है. आज जो आप मांग कर रहे हैं. आज जोे कर्नाटक में सरकार बांटने का काम कर रही है. इन चीजों में अगर विश्वास था तो चुपचाप क्यों रहे. आज उन्हें यह वादा करना शोभा देता है. यह समाज को बांटने की कोशिश है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें