29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुलवामा हमला पीएम नरेंद्र मोदी की विदेश नीति की विफलता का संकेत : कांग्रेस

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के एक शिविर पर हुए आतंकवादी हमले को लेकर रविवारको सरकार की निंदा की और कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश नीति की विफलता का संकेत है. पार्टी प्रवक्ता सुष्मिता देव ने कहा कि बार-बार होनेवाले ऐसे हमलों से संदेश जाता […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के एक शिविर पर हुए आतंकवादी हमले को लेकर रविवारको सरकार की निंदा की और कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश नीति की विफलता का संकेत है.

पार्टी प्रवक्ता सुष्मिता देव ने कहा कि बार-बार होनेवाले ऐसे हमलों से संदेश जाता है कि राष्ट्र विरोधी शक्तियां भारत से नहीं डरतीं. उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चुनाव के वक्त मोदी कहते हैं कि भारत एक मजबूत राष्ट्र है, लेकिन संघर्ष विराम उल्लंघनों में जान गंवानेवालों की संख्या बढ़ती जा रही है. उन्होंने कहा, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश नीति की विफलता का संकेत है. देव ने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि प्रधानमंत्री मोदी भारत के बाहरी और अंदरुनी दुश्मनों को नाकाम करने के लिए ठोस कदम उठायें.

उन्होंने कहा कि मोदी ने दावा किया था कि उनका छप्पन इंच का सीना है और वह पाकिस्तान को सबक सिखायेंगे. उन्होंने कहा, वह सबक क्या हो सकता है, यह उन्हें तय करना चाहिए. यदि वह राष्ट्र के हित में कोई भी कदम उठाते हैं तो कांग्रेस उनका समर्थन करेगी. लेकिन, उन्हें तत्काल कुछ करना चाहिए. भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच गोपनीय बैठक की रिपोर्ट का हवाला देते हुए देव ने कहा कि सरकार को संसद को इस बारे में बताना चाहिए.

उन्होंने कहा, आपने क्रिसमस के बाद बातचीत की, लेकिन पुलवामा में रविवारको हमला हो गया. हम इन दोनों को स्वीकार नहीं कर पायेंगे. हम (पाकिस्तान के साथ) वार्ता का विरोध नहीं करते हैं, लेकिन यदि हमले से दुनिया में देश की छवि धूमिल होती है, तो उस वार्ता का क्या नतीजा? उन्होंने कहा कि कांग्रेस उम्मीद करती है कि मोदी सरकार की नीति तर्कसंगत होगी.

देव ने कहा, हमने बार बार कहा है कि भारत ढुलमुल विदेश नीति वाले देश के रूप में सामने आ रहा है. भारत को लगातार हल्के तौर पर लिया जा रहा है. सरकार को विपक्ष को साथ लेकर दुनिया को संदेश देना चाहिए कि भारत को हल्के में नहीं लिया जा सकता. कांग्रेस ने कहा कि हमले की घटनाएं देश की छवि कमजोर करती हैं. पुलवामा के अवंतिपुरा में दो सशस्त्र आतंकवादियों ने केंद्रीय सेंट्रल रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 185 वीं बटालियन पर हमला किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें